Saturday, May 11, 2024
Advertisement

OMG! अंडर 19 महिला वनडे सुपर लीग में एक ही गेंद पर लक्ष्य प्राप्त, बना रिकॉर्ड

अंडर 19 महिला वनडे सुपर लीग एक बार फिर अजीब-ओ-ग़रीब मैच के लिए सुर्ख़ियों में है. चर्चा में है नागालैंड की टीम जिसने इसके पहले भी वाइड बॉल डालने का रिकॉर्ड बनाया था.

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: November 25, 2017 18:12 IST
U-19 Women ODI super league- India TV Hindi
U-19 Women ODI super league

बीसीसीआई  अंडर 19 महिला वनडे सुपर लीग एक बार फिर अजीब-ओ-ग़रीब मैच के लिए सुर्ख़ियों में है. चर्चा में है नागालैंड की टीम जिसने इसके पहले भी वाइड बॉल डालने का रिकॉर्ड बनाया था. अब इसने एक और रिकॉर्ड बना दिया है. केरल के ख़िलाफ़ नागालैंड की पूरी टीम 17 ओवर में महज 2 रन पर सिमट गई. उसके नौ बल्लेबाज़ खाता भी नहीं खोल पाईं. 

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए नगालैंड ने 17 ओवर में सिर्फ दो रन बनाये. नौ बल्लेबाज शून्य पर आउट हुए. सलामी बल्लेबाज मेनका को सिर्फ़ एक रन बनाने के लिए 18 गेंदों से जूझना पड़ा. केरल की पांच में से चार गेंदबाजों ने सारे मैडन ओवर किए. केरल की ओर कुल 16 ओवर मेडन रहे. मिनु मानी ने 4 ओवर में बिना रन दिए सबसे अधिक चार विकेट झटके. नगालैंड की दीपिका ने एक वाइड गेंद फेंकी और केरल की सलामी बल्लेबाज एस राजू ने एक चौका लगाकर मैच जिताया. केरल का स्कोर एक गेंद पर बिना किसी नुकसान के पांच रन था.

केरल ने दस विकेट से मैच जीतकर चार अंक हासिल किए. नागालैंड के कोच और असम के पूर्व रणजी प्लेयर होकायतो जिमोमी ने टीम के इस प्रदर्शन पर कहा कि उनके खिलाड़ियों को बारिश और खराब व्यवस्था के कारण प्रैक्टिस करने का मौका नहीं मिला.

लोढा समिति की सिफारिशों के तहत बीसीसीआई को अब अपने मान्यता प्राप्त टूर्नामेंटों में पूर्वोत्तर के राज्यों को भी शामिल करना होगा. इस महीने की शुरूआत में इसी टूर्नामेंट के तहत नगालैंड और मणिपुर के बीच धनबाद में हुए मैच में 136 वाइड बाल फेंकी गई थी.

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement