Friday, March 29, 2024
Advertisement

U19 World Cup : झड़प के बाद आईसीसी ने 3 बांग्लादेशी और 2 भारतीय खिलाड़ियों पर लगाया जुर्माना

आईसीसी ने इस घटना के बाद बांग्लादेश के तीन और भारत के दो खिलाड़ियों पर जुर्माना लगाया है। क्रिकेट की शीर्ष संस्था ने इन खिलाड़ियों के खाते में डीमेरिट अंक जोड़ दिए हैं।  

IANS Reported by: IANS
Published on: February 11, 2020 19:39 IST
U19 World Cup: ICC fined 3 Bangladeshi and 2 Indian players after clash- India TV Hindi
Image Source : TWITTER U19 World Cup: ICC fined 3 Bangladeshi and 2 Indian players after clash

दुबई। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने अंडर-19 विश्व कप फाइनल के बाद भारत और बांग्लादेश के खिलाड़ियों के बीच हुई अप्रिय घटनाओं के लिए दोनों टीमों के खिलाड़ियों पर जुर्माने के रूप में डिमेरिट अंक लगाया है। बांग्लादेश ने रविवार को आईसीसी अंडर-19 विश्व कप के फाइनल में मौजूदा चैंपियन भारत को डकवर्थ लुइस नियम के तहत तीन विकेट से हराकर पहली बार चैम्पियन बनने का गौरव हासिल किया।

इस जीत के बाद बांग्लादेशी खिलाड़ियों ने भारतीय खिलाड़ियों के साथ अनुचित व्यवहार किया था और भारतीय खिलाड़ियों पर अनुचित टिप्पणी भी की थी।

आईसीसी ने इस घटना के बाद बांग्लादेश के तीन और भारत के दो खिलाड़ियों पर जुर्माना लगाया है। क्रिकेट की शीर्ष संस्था ने इन खिलाड़ियों के खाते में डीमेरिट अंक जोड़ दिए हैं।

आईसीसी ने भारत के आकाश सिंह और बांग्लादेश के तौहीद हृदोय, शमीमी हुसैन और राकिबुल हसन को आईसीसी की आचार संहिता का उल्लंघन करने का दोषी पाया है। बांग्लादेश के तीनों खिलाड़ियों पर छह-छह डिमेरिट अंक जबकि भारत के दो खिलाड़ियों पर पांच-पांच डीमेरिट अंक लगाए गए हैं।

टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले बिश्नोई पर अगल से भी दो डीमेरिट अंक लगाए हैं।

मैच के बाद बांग्लादेश टीम के कप्तान अकबर अली ने कहा था कि वह अपनी टीम के व्यवहार लिए माफी मांगना चाहते हैं।

उन्होंने कहा था, "जो हुआ, वह नहीं होना चाहिए था।"

अकबर ने कहा, "मुझे पूरी तरह से नहीं पता कि क्या हुआ और न ही मैं पूछ रहा था कि क्या चल रहा है। लेकिन आप जानते हैं फाइनल में भावनाएं बाहर आ ही जाते हैं। कई बार खिलाड़ी अपनी भावनाओं को नहीं रोक पाते। एक युवा होने के नाते, ऐसा नहीं होना चाहिए था। किसी भी स्थिति में, हमें विरोधियों के प्रति सम्मान दिखाना चाहिए। हमें खेल के प्रति सम्मान रखना चाहिए।"

उन्होंने साथ ही कहा, "क्रिकेट को जैंटलमैन गेम के नाम से जाना जाता है और इसलिए मैं आखिर में कहना चाहता हूं कि मैं अपनी टीम की तरफ से माफी मांगता हूं।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement