1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. आईपीएल 2020 की मेजबानी के लिए यूएई क्रिकेट बोर्ड ने रखी पेशकश : रिपोर्ट

आईपीएल 2020 की मेजबानी के लिए यूएई क्रिकेट बोर्ड ने रखी पेशकश : रिपोर्ट

अमीरात क्रिकेट बोर्ड ने इसकी पुष्टि की है कि अगर भारत इस साल कोरोना वायरस महामारी के कारण आईपीएल विदेश में करने का फैसला लेता है तो उसने इसकी मेजबानी की इच्छा जताई है।

Bhasha Bhasha
Updated on: June 06, 2020 21:42 IST
IPL Trophy- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/IPL IPL Trophy

दुबई| अमीरात क्रिकेट बोर्ड ने इसकी पुष्टि की है कि अगर भारत इस साल कोरोना वायरस महामारी के कारण आईपीएल विदेश में करने का फैसला लेता है तो उसने इसकी मेजबानी की इच्छा जताई है। आईपीएल का 13वां सत्र मार्च के आखिर में शुरू होना था लेकिन कोरोना महामारी के कारण अनिश्चितकाल के लिये स्थगित कर दिया गया। ऐसी अटकलें हैं कि आस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप नहीं होने पर बीसीसीआई अक्टूबर में इसका आयोजन कर सकता है।

‘गल्फ न्यूज’ की एक रिपोर्ट के अनुसार यूएई क्रिकेट बोर्ड ने बीसीसीआई के सामने आईपीएल की मेजबानी की पेशकश की है। बोर्ड के महासचिव मुबाशशिर उस्मानी के हवाले से खबर में कहा गया ,‘‘ अतीत में अमीरात क्रिकेट बोर्ड आईपीएल की सफल मेजबानी कर चुका है। हम बाईलेटरल और बहुराष्ट्रीय क्रिकेट टूर्नामेंटों की पहले भी मेजबानी कर चुके हैं।’’ उन्होंने कहा कि अमीरात क्रिकेट बोर्ड ने इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेटबोर्ड को भी सत्र के बाकी मैच यहां कराने का प्रस्ताव दिया था।

ये भी पढ़े : वसीम अकरम ने अपने टॉप 5 बल्लेबाजों की लिस्ट में सचिन को दिया अंतिम स्थान, बताया ये कारण

उन्होंने कहा ,‘‘ हमने इंग्लैंड और भारत दोनों के सामने प्रस्ताव रखा है। अगर दोनों में से कोई भी बोर्ड इसे स्वीकार करता है तो हमें खुशी होगी ।’’ श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने भी आईपीएल की मेजबानी में दिलचस्पी दिखाई है। आईसीसी टी20 विश्व कप को लेकर दस जून को बोर्ड बैठक में फैसला लेगा जिसके बाद ही आईपीएल के आयोजन की तस्वीर साफ हो सकेगी। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X