Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

PCB का ऐलान, 11 जून को होगी उमर अकमल के बैन के खिलाफ अपील पर सुनवाई

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने शुक्रवार को जानकारी दी कि सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जज जस्टिस (सेवानिवृत्त) फकीर मुहम्मद खोखर 11 जून को उमर अकमल पर लगे 3 साल के बैन के खिलाफ अपील पर सुनवाई करेंगे।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: June 05, 2020 19:03 IST
PCB का ऐलान, 11 जून को होगी...- India TV Hindi
Image Source : GETTY PCB का ऐलान, 11 जून को होगी उमर अकमल के बैन के खिलाफ अपील पर सुनवाई

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने शुक्रवार को जानकारी दी कि सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जज जस्टिस (सेवानिवृत्त) फकीर मुहम्मद खोखर 11 जून को उमर अकमल पर लगे 3 साल के बैन के खिलाफ अपील पर सुनवाई करेंगे। इस सुनवाई के दौरान प्रधानमंत्री के संसदीय मामलों के सलाहकार, बाबर अवन की कानून कंपनी अकमल की पैरवी करेगी।

बता दें, पाकिस्तान सुपर लीग के 5वें सीजन से पहले सटोरियों ने उमर अकम से संपर्क किया था जिसकी सूचना उन्होंने बोर्ड के एंटी करप्शन यूनिट को नहीं दी थी। इसके बाद पीसीबी के अनुशासन पैनल ने पिछले महीने अकमल क्रिकेट के सभी प्रारूपों से प्रतिबंधित कर दिया था।

उमर अकमल को सटोरियों की पेशकश की जानकारी नहीं देने के मामले में धारा 2.4.4 के उल्लंघन का दोषी पाया गया था। पाकिस्तान सुपर लीग टीम क्वेटा ग्लेडिएटर्स की ओर से खेलने वाले अकमल को फरवरी में 2020 पीएसएल में इस्लामाबाद के खिलाफ पहले मैच से कुछ घंटे पहले निलंबित कर दिया गया था।

फेहलुकवेओ का मानना, वर्ल्ड कप जीतने से ज्यादा दूर नहीं है दक्षिण अफ्रीकी टीम

पाकिस्तान की ओर से पिछली बार अक्टूबर में खेलने वाले अकमल ने अब तक 16 टेस्ट, 121 वनडे और 84 टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले हैं जिसमें उन्होंने क्रमश: 1003, 3194 और 1690 रन बनाए।

(With PTI Inputs)

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement