Monday, May 13, 2024
Advertisement

Under 19 World Cup (प्रीव्यू) : पाकिस्तान को मात देकर फाइनल में जगह बनाने के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया

भारत ने क्वार्टर फाइनल में |स्ट्रेलिया को मात दे सेमीफाइनस में जगह बनाई है। |स्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी। शीर्ष क्रम में यशस्वी जायसवाल ने एक और अर्धशतक मारा था लेकिन बाकी के बल्लेबाज विफल रहे थे।  

IANS Reported by: IANS
Published on: February 03, 2020 18:05 IST
Under 19 World Cup (Preview): Team India will come down with the intention of making it to the final- India TV Hindi
Image Source : ICC Under 19 World Cup (Preview): Team India will come down with the intention of making it to the finals by defeating Pakistan

पोचेफस्ट्रम। क्रिकेट इतिहास की दो चिर-प्रतिद्वंद्वी, भारत और पाकिस्तान की टीमें मंगलवार को सेनवेस पार्क मैदान पर अंडर-19 विश्व कप के सेमीफाइनल में आमने-सामने होंगी। सीनियर टीमों का मैच होता है तो जबरदस्त हो-हल्ला होता है लेकिन युवा टीमों के इस मैच को लेकर अधिक हो-हल्ला नहीं है। वैसे इससे इस मैच की अहमियत कम नहीं होती और दोनों टीमों के लिए यह मैच किसी फाइनल से कम नहीं होगा।

भारत चार बार विश्व कर जीत चुका है और अब एक बार फिर वह खिताब की रेस में हैं। टीम ने अभी तक जो प्रदर्शन किया है उसे देखकर मौजूदा विजेता का पलड़ा भारी लग रहा है। टीम की बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों एक दूसरे का साथ दे रही हैं।

भारत ने क्वार्टर फाइनल में |स्ट्रेलिया को मात दे सेमीफाइनस में जगह बनाई है। |स्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी। शीर्ष क्रम में यशस्वी जायसवाल ने एक और अर्धशतक मारा था लेकिन बाकी के बल्लेबाज विफल रहे थे।

निचले क्रम में अथर्व अंकोलेकर ने 55, रवि बिश्नोई ने 30 और सिद्देश वीर ने 25 रनों का योगदान दे टीम को सम्मानजनक स्कोर दिया था। फिर तेज गेंदबाज कार्तिक त्यागी ने चार विकेट लेकर आस्ट्रेलिया को कमजोर कर दिया था और मौजूदा विजेता ने आसानी से सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

जायसवाल ने इस टूर्नामेंट में लगातार अच्छा किया है और तीन अर्धशतक जमा चुके हैं। पाकिस्तान के खिलाफ वो अपने अर्धशतक को शतक में तब्दील करने की कोशिश में होंगे। वहीं तिलक वर्मा, दिव्यांश सक्सेना और कप्तान प्रियम गर्ग भी इस अहम मैच में बल्ले से अपना योगदान देना चाहेंगे।

गेंदबाजी में त्यागी, बिश्नोई और अथर्व भी अपनी छाप छोड़ टीम को फाइनल में पहुंचाने में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहेंगे।

वहीं अगर पाकिस्तान की बात की जाए तो उसने अफगानिस्तान को हरा अंतिम-4 में प्रवेश किया है। टीम के गेंदबाजों अफगानिस्तान को बड़ा स्कोर नहीं करने दिया था और आसानी से लक्ष्य को मोहम्मद हुराइरा के अर्धशतक के बूते हासिल कर लिया। मोहम्मद का यह पदार्पण मैच था। अगर उन्हें भारत के खिलाफ मौका मिलता है तो एक बार फिर वह अपनी छाप छोड़ना चाहेंगे।

उनके अलावा हैदर अली, फहद मुनीर और मोहम्मद हैरिस के जिम्मे पाकिस्तान की पारी होगी।

पाकिस्तान दो बार यह खिताब जीत चुकी है लेकिन तीसरे बार उसे जीतने के लिए शायद पहले से ज्यादा मेहनत करनी पड़े।

टीमें :

भारत : प्रियम गर्ग (कप्तान), आकाश सिंह, अथर्व अंकोलेकर, शुभंग हेग्डे, यशस्वी जायसवाल, ध्रूल जुरेल (विकेटकीपर), कार्तिक त्यागी, कुमार कुशाग्र, सुशांत मिश्रा, विद्याधर पाटिल, रवि बिश्नोई, शास्वत रावत, दिव्यांश सक्सेना, तिलक वर्मा, सिद्देश वीर।

पाकिस्तान : रोहेल नजीर (कप्तान), आमिर अली, अब्बास अफरीदी, अब्दुल बांग्लाजई, अनिश अली खान, फहद मुनीर, हैदर अली, इरफान खान, मोहम्मद आमिर खान, मोहम्मद हैरिस, मुहम्मद हुराइरा, मोहम्मद वसीम, मुहम्मद शहजाद, कासीम अकरम, ताहिर हुसैन।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement