1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. पहले एशेज टेस्ट के लिए उस्मान ख्वाजा की ऑस्ट्रेलिया टीम में वापसी

पहले एशेज टेस्ट के लिए उस्मान ख्वाजा की ऑस्ट्रेलिया टीम में वापसी

ऑस्ट्रेलिया ने पहले एशेज टेस्ट के लिए 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है जिसमें उस्मान ख्वाजा की वापसी हुई है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: November 17, 2021 10:32 IST
पहले एशेज टेस्ट के...- India TV Hindi
Image Source : GETTY पहले एशेज टेस्ट के लिए उस्मान ख्वाजा की ऑस्ट्रेलिया टीम में वापसी

Highlights

  • एशेज सीरीज का आगाज 8 दिसंबर से ब्रिसबेन के गाबा में होगा।
  • उस्मान ख्वाजा को एशेज के लिए ऑस्ट्रेलिया की 15 सदस्यीय टीम में मिली एंट्री।
  • ख्वाजा ने 44 टेस्ट मैचों में लगभग 41 की औसत से 2887 रन बनाये हैं।

ब्रिसबेन। मध्यक्रम के बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा को इंग्लैंड के खिलाफ अगले महीने से शुरू होने वाली एशेज श्रृंखला के पहले टेस्ट मैच के लिये आस्ट्रेलिया की 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है। यह 34 वर्षीय बल्लेबाज 2019 की एशेज श्रृंखला के दौरान टीम से बाहर किये जाने के बाद से आस्ट्रेलिया की तरफ से नहीं खेला है, लेकिन उन्होंने घरेलू क्रिकेट में क्वीन्सलैंड के लिये अच्छा प्रदर्शन किया है और मध्यक्रम में एक जगह के लिये वह ट्रैविस हेड को चुनौती दे सकते हैं। एशेज का पहला मैच आठ दिसंबर को ख्वाजा के घरेलू मैदान गाबा में शुरू होगा। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ब्रिसबेन में ही एक अन्य मैदान पर एक से तीन दिसंबर के बीच ट्रायल मैच खेलेगा।

ऑस्ट्रेलियाई चयनकर्ता जार्ज बैली ने कहा कि ख्वाजा शैफील्ड शील्ड में अच्छी लय में हैं। ख्वाजा ने अब तक 44 टेस्ट मैचों में लगभग 41 की औसत से रन बनाये हैं जिसमें आठ शतक भी शामिल है। बैली ने कहा, ‘‘वह बल्लेबाजी क्रम में शांतचितता और अनुभव जोड़ता है और टेस्ट स्तर पर अच्छा प्रदर्शन करता रहा है। इसके अलावा वह बल्लेबाजी क्रम में किसी भी स्थान पर बल्लेबाजी कर सकता है।’’

विकेटकीपर बल्लेबाज टिम पेन की अगुवाई वाली टीम में मार्कस हैरिस के डेविड वार्नर के साथ सलामी जोड़ीदार के रूप में बने रहने की संभावना है जबकि मार्नस लाबुशेन और स्टीव स्मिथ तीसरे और चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करेंगे। पैट कमिन्स, जोश हेजलवुड और मिशेल स्टार्क की तेज गेंदबाजी तिकड़ी को झाय रिचर्डसन और माइकल नेसर का साथ मिलेगा जबकि अनुभवी ऑफ स्पिनर नाथन लियोन के अलावा लेग स्पिनर मिशेल स्वेपसन को भी टीम में लिया गया है।

T20 विश्व कप के फाइनल में न्यूजीलैंड पर आठ विकेट से जीत के नायक मिशेल मार्श को टीम में नहीं लिया है और चयनकर्ताओं ने आलराउंडर के रूप में कैमरन ग्रीन पर ही भरोसा दिखाया हे। मार्श को हालांकि आस्ट्रेलिया ए टीम में शामिल किया गया है।

ऑस्ट्रेलिया टेस्ट टीम: डेविड वार्नर, मार्कस हैरिस, मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ, ट्रैविस हेड, उस्मान ख्वाजा, कैमरन ग्रीन, टिम पेन (कप्तान), पैट कमिन्स, मिशेल स्टार्क, जोश हेजलवुड, नाथन लियोन, झाय रिचर्डसन, माइकल नेसर, मिशेल स्वेपसन।

ऑस्ट्रेलिया ए: सीन एबॉट, एश्टन एगर, स्कॉट बोलैंड, एलेक्स केरी, हेनरी हंट, जोश इंगलिस, निक मैडिन्सन, मिशेल मार्श, मैथ्यू रेनशॉ, मार्क स्टेकेटी, ब्राइस स्ट्रीट।

लाइव स्कोरकार्ड

bigg boss 15