Friday, March 29, 2024
Advertisement

वरुण एरोन ने राहुल द्रविड़ को बताया सबसे मुश्किल बल्लेबाज, उनके सामने कुछ ऐसा करते थे महसूस

एरोन ने कहा "नेट्स में जितनी बार भी मैं उनके खिलाफ गेंदबाजी करने पहुंचा तो मुझे ऐसा महसूस हुआ कि मैं बस 120 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से ही गेंदबाजी कर रहा हूं।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: May 27, 2020 10:21 IST
Varun Aaron told Rahul Dravid is the toughest batsman- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/RAJASTHANROYALS Varun Aaron told Rahul Dravid is the toughest batsman

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और द वॉल नाम से मशहूर राहुल द्रविड़ जब बल्लेबाजी करने आते थे तो बड़े-बड़े गेंदबाजों के पसीने छूट जाते थे। द्रविड़ की एकाग्रता और खेलने की तकनीक इतनी शानदार थी कि गेंदबाज कई बार उन्हें किस्मत के भरोसे ही आउट कर पाता था। अकसर आपने विदेशी गेंदबाजों से सुना होगा कि राहुल द्रविड़ उनके लिए सबसे मुश्किल बल्लेबाज थे, लेकिन अब भारत के एक तेज गेंदबाज ने भी द्रविड़ के बारे में ऐसा ही कुछ कहा है।

भारतीय तेज गेंदबाज वरुण एरोन ने द्रविड़ को सबसे मुश्किल बल्लेबाज बताया है। न्यूजीलैंड के स्पिनर इश सोढ़ से फेसबुक लाइव पर बात करते हुए एरोन ने कहा "मैं कहना चाहूंगा कि मैं अब तक जितने भी बल्लेबाजों को गेंदबाजी की है उसमें से राहुल द्रविड़ सबसे मुश्किल रहे हैं। नेट्स में जितनी बार भी मैं उनके खिलाफ गेंदबाजी करने पहुंचा तो मुझे ऐसा महसूस हुआ कि मैं बस 120 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से ही गेंदबाजी कर रहा हूं। यह ऐसा कुछ है जो वो आपके साथ किया करते थे।"

उन्होंने आगे कहा "मैंने कभी भी ऐसे किसी बल्लेबाज के खिलाफ गेंदबाजी नहीं की जो आपको इतना ज्यादा थका देता हो और ऐसे खेलता हो जैसे कि आप उनके सामने बस यूं की हाथ में गेंद पकड़कर थ्रो डाउन कर रहे हों। उनके जैसे किसी को गेंद करना एक गेंदबाज के तौर पर बहुत ही ज्यादा चिढ़ाने वाला होता है।"

ये भी पढ़ें - जब खूनी बाउंसर से वरुण एरोन ने तोड़ी थी इंग्लैंड इस बल्लेबाज की नाक, अब बताई इसके पीछे की कहानी

एरोन ने भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू वेस्टइंडीज के खिलाफ साल 2011 में किया था। उस दौरान भारतीय टीम में सहवाग, सचिन, द्रविड़ और लक्ष्मण जैसे दिग्गज खिलाड़ी भी थे। अपने डेब्यू के पल को याद करते हुए एरोन ने कहा "मुझे लगता है किसी भी क्रिकेटर के करियर का सबसे यादगार पल उसको भारतीय टीम का टेस्ट कैप मिलना होता है। उसके बाद कुछ भी मायने नहीं रखता को वो क्या करता है यह उसके करियर का सबसे बेहतरीन और बड़ा पल होता है।"

वरुण ने कहा "मुझे लक्ष्मण ने टेस्ट की कैप दी थी और मैं बहुत ही भाग्यशाली थी कि सचिन, द्रविड़, वीरू के साथ खेलने का मौका मिला। सबसे बेहतरीन पल वो था जब मैं पहली दिन की प्रैक्टिस के लिए टीम की बस पर चढ़ा था और उन सभी के साथ चल रहा था जिनको बड़े होते हुए खेलते देखा था। उस बस का हिस्सा होना वाकई काफी खास था।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement