Friday, May 10, 2024
Advertisement

Video : संन्यास लेने के 7 साल बाद भी सचिन की बल्लेबाजी का नहीं गया रंग, मारे आकर्षक शॉट्स

क्रिकेट से संन्यास लेने के ठीक 7 साल बाद एक बार फिर सचिन तेंदुलकर मुंबई के मैदान में खेलते दिखाई दिए।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: March 07, 2020 23:27 IST
Sachin Tendulkar- India TV Hindi
Image Source : PTI Sachin Tendulkar

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के अंतर्गत इंडिया लिजेंड्स और विंडीज लिजेंड्स के बीच टी20 मैच खेला गया। जिसमें क्रिकेट से संन्यास लेने के ठीक 7 साल बाद एक बार फिर सचिन तेंदुलकर मुंबई के मैदान में खेलते दिखाई दिए। इस दौरान सचिन तेंदुलकर ने कई आकर्षक शॉट्स मारे जिससे एक बार फिर फैंस मैदान में सचिन-सचिन के नारे लगाने लगे और इस तरह का नजारा देखते ही बन रहा था। 

मैच की बात करें तो सचिन तेंदुलकर की कप्तानी वाली इंडिया लिजेंड्स ने टॉस जीतने के बाद ब्रायन लारा की कप्तानी वाली विंडीज लिजेंड्स को पहले बल्लेबाजी करने का न्यौता दिया। जिसके चलते ब्रायन लारा की कप्तानी वाली विंडीज लेजेंड्स ने इंडिया लेजेंड्स टीम के सामने 151 रनों का लक्ष्य रखा। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी विंडीज लेजेंड्स ने शिवनारायण चंद्रपाल (61) और डारेन गंगा (32) की उम्दा पारियों की मदद से निर्धारित 20 ओवरों में आठ विकेट पर 150 रन बनाए। चंद्रपाल ने अपनी 41 गेंदों की पारी में छह चौके और दो छक्के लगाए।

वहीं 151 रनों का पीछा करने उतरी सचिन-सहवाग की सलामी जोड़ी भी पूराने रंग में नजर आई। इन दोनों ने दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 83 रनों की शानदार साझेदारी हुई। जिसके चलते टीम ने आसानी से 19वें ओवर में लक्ष्य को हासिल कर मैच 7 विकेट से अपने नाम किया।

इस दौरान 2013 में संन्यास लेने के बाद उसी वेस्टइंडीज की टीम के खिलाफ बल्लेबाजी करते हुए सचिन पुराने रंग में दिखाई दिए। सचिन ने 29 गेंदों में 36 रनों की शानदार पारी। जिस दौरान उन्होंने आकर्षक शॉट्स लगाकर स्टेडियम में मौजूद सभी फैन्स का दिल जीत लिया। सचिन ने अपनी पारी के दौरान 7 चौके मारे। इतना ही नहीं इनके जोड़ी दार वीरेंद्र सहवाग ने भी 57 गेंदों 74 रन की नाबाद पारी खेलकर धमाल मचा दिया। सहवाग ने अपनी पारी के दौरान 11 चौके मारे। 

यहाँ देखें सचिन के कुछ आकर्षक शॉट्स:- 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement