1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. Video : IPL की तैयारी के लिए मैदान में उतरे रिषभ पंत, धोनी की तरह लगा रहे हैं 'हैलीकॉप्टर शॉट'

Video : IPL की तैयारी के लिए मैदान में उतरे रिषभ पंत, धोनी की तरह लगा रहे हैं 'हैलीकॉप्टर शॉट'

आइपीेएल 2019 सीजन में भी पंत ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ जसप्रीत बुमराह की तेज गेंद पर जबरदस्त हेलिकॉप्टर शॉट लगाया था और इसकी खूब चर्चा हुई थी।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: July 29, 2020 17:16 IST
Rishabh Pant- India TV Hindi
Image Source : AP Rishabh Pant

कोरोना महामारी के कारण जबसे आईसीसी ने आगामी ने अक्टूबर और नवम्बर माह में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्वकप को एक साल के लिए स्थगित किया है। तबसे बीसीसीआई द्वारा अनिश्चितकाल तक के लिए स्थगित पड़ी इंडियन प्रीमीयर लीग ( आईपीएल ) को जल्द से जल्द कराने की तैयारियां तेज कर दी गई हैं। जिसके चलते हाल ही में रिपोर्ट आई थी कि ये टूर्नामेंट अब देश से बाहर यूएई में सितंबर से नवंबर के बीच खेला जा सकता है। इसके बाद से सभी फ्रेंचाईजी समेत टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने भी अपनी तैयारी में तेजी पकड़ ली है। इस तरह टीम इंडिया के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत को अब ना सिर्फ मैदान में देखा गया बल्कि वो धोनी के पसंदीदा हेलीकॉप्टर शॉट को भी लगाते नजर आ रहे हैं। 

दरअसल, पंत ने अपनी ट्रेनिंग का एक विडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट किया है। इस वीडियो में वो टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की तरह से हेलिकॉप्टर शॉट लगाते नजर आ रहे हैं। वो एक स्पिन गेंदबाज की गेंद पर धोनी के फेवरेट हैलीकॉप्टर शॉट मारते नजर आ रहे हैं। उनके शॉट के बाद गेंद लांग-ऑफ बाउंड्री की तरफ छक्के के लीए जाती दिखी। 

गौरतलब है कि आइपीेएल 2019 सीजन में भी पंत ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ जसप्रीत बुमराह की तेज गेंद पर जबरदस्त हैलीकॉप्टर शॉट लगाया था और इसकी खूब चर्चा हुई थी। 

वहीं पंत की बात करें तो टीम इंडिया के साथ न्यूजीलैंड दौरे पर वो चोटिल हो गए और फिर केएल राहुल को विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी दी गई। जिसके बाद राहुल ने बल्लेबाजी के बाद कीपिंग में भी अपना शानदार जलवा दिखाकर सबका मन मोह लिया था। इतना ही नहीं उनकी कीपिंग देख खुद टीम के कप्तान विराट कोहली ने उन्हें टीम इंडिया का धोनी के बाद पहला विकेटकीपर तक बता डाला था। ऐसे में अब पंत खुद को साबित कर वापस अपना स्थान टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में पक्का करना चाहेंगे। 

ये भी पढ़े : पूर्व इंग्लिश कप्तान एलेक स्टीवर्ट ने इंग्लैंड के इस खिलाड़ी को बताया 'गुमनाम हीरो'

बता दें कि आईपीएल से पहले रिषभ पंत टीम इंडिया के ट्रेनिंग कैंप में अब नजर आ सकते हैं और ये कैंप मोटेरा स्टेडियम में लगाया जाएगा। ट्रेनिंग कैंप को लेकर बीसीसीआइ 2 अगस्त को आखिरी फैसला करेगा। इस कैंप से बाद खिलाड़ी यूएई के लिए रवाना हो जाएंगे जहां उन्हें आइपीएल 2020 में हिस्सा लेना है। आइपीएल का आगामी 2020 सीजन 19 सितंबर से शुरू होगा 8 नवंबर तक खेला जा सकता है। जिस पर अधिकारिक फैसला अभी आना बाकी है। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X