Friday, April 26, 2024
Advertisement

टेस्ट करियर में विराट कोहली के साथ पहली बार हुआ ऐसा, बना यह शर्मनाक रिकॉर्ड !

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: February 13, 2021 12:49 IST
virat kohli, virat kohli duck, kohli bowled for duck, moeen ali, ma chidambaram stadium, chepauk, In- India TV Hindi
Image Source : BCCI.TV virat kohli

इग्लैंड के खिलाफ चेन्नई में जारी दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली के नाम एक ऐसा रिकॉर्ड दर्ज हो गया जिसे वह कभी याद नहीं रखना चाहेंगे। विराट कोहली इस मैच में बिना कोई रन बनाए मोइन अली की गेंद पर बोल्ड हो गए। टेस्ट क्रिकेट में यह पहला मौका है जब कोहली लगातार दो बार क्लीन बोल्ड आउट हुए हैं। इससे पहले विराट अपने टेस्ट करियर में कभी भी लगातार दो बार बोल्ड नहीं हुए थे।

विराट चेन्नई में खेले पहले टेस्ट मैच में भी क्लीन बोल्ड आउट हुए थे। पहले टेस्ट मैच की दूसरी पारी में वह बेन स्टोक्स की गेंद पर चारों खाने चित्त हो गए और 74 रनों की बेहतरीन पारी खेलकर अपना विकेट गंवाया था।

यह भी पढ़ें- Watch : लगातार 25वीं पारी में भी पुजारा के बल्ले से नहीं निकला शतक, आंकड़े ऐसे जिसे जानकर होगी हैरानी

इसके साथ ही कोहली के नाम टेस्ट में इंग्लैंड के खिलाफ सबसे अधिक बार शून्य पर आउट होने का रिकॉर्ड भी दर्ज हो गया है। 

आपको बता दें कि शून्य पर आउट होने के मामले में यह 11वां मौका था जब उन्होंने अपना विकेट गंवाया है। इस मामले में वह पूर्व भारतीय क्रिकेटर मोहिंदर मोहिन्दर अमरनाथ और विजय मांजरेकर की बराबरी कर ली है। 

यह भी पढ़ें- WATCH : भारत में एक साल बाद स्टेडियम में लौटे दर्शक, इस तरह का दिखा उत्साह

वहीं टेस्ट क्रिकेट में सबसे अधिक बार शून्य पर आउट होने का रिकॉर्ड भारत के लिए वीरेंद्र सहवाग के नाम है। पूर्व विस्फोटक ओपनर बल्लेबाज टेस्ट में 16वां बिना कोई रन बनाए आउट हुए हैं। 

चार टेस्ट मैचों की सीरीज में मेहमान इंग्लैंड की टीम पहला मैच जीत चुकी है। इस तरह मेजबान भारत अभी 1-0 से पीछे है। ऐसे में विराट कोहली की अगुआई वाली टीम इंडिया की कोशिश होगी कि वह दूसरे टेस्ट में जीत दर्ज सीरीज में बराबरी करें।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement