Friday, April 26, 2024
Advertisement

Watch : लगातार 25वीं पारी में भी पुजारा के बल्ले से नहीं निकला शतक, आंकड़े ऐसे जिसे जानकर होगी हैरानी

पुजारा के बल्ले से टेस्ट में आखिरी बार साल 2019 में शतक निकला था। ऑस्ट्रेलिया दौरे पर उन्होंने भारत के लिए 193 रनों की बड़ी खेली थी।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Updated on: February 13, 2021 12:37 IST
India vs England, sports, cricket, Cheteshwar Pujara, Ind vs Eng - India TV Hindi
Image Source : BCCI.TV Cheteshwar Pujara

भारत क्रिकेट टीम के 'मिस्टर डिपेंडेबल' कहे जाने वाले चेतेश्वर पुजारा दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन महज 21 रन बनाकर आउट हो गए। इस तरह पुजारा एक बार फिर से टेस्ट में बड़ी पारी खेलने से चूक गए। पुजारा के बल्ले से टेस्ट में आखिरी बार साल 2019 में शतक निकला था। ऑस्ट्रेलिया दौरे पर उन्होंने भारत के लिए 193 रनों की बड़ी खेली थी।

इसके बाद से अबतक वह कुल 25 पारियों में बल्लेबाजी के लिए मैदान पर उतर चुके हैं, जिसमें से वह एक बार भी शतक नहीं बना पाए हैं। हालांकि इस दौरान उन्होंने कुल 9 बार अर्द्धशतकीय पारी खेली।

यह भी पढ़ें- WATCH : भारत में एक साल बाद स्टेडियम में लौटे दर्शक, इस तरह का दिखा उत्साह

इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई में जारी इस दूसरे टेस्ट मैच में पुजारा शुरू से ही अपने लय में नजर आ रहे थे और उन्होंने जैक की बाहर जाती हुई गेंद पर अपना बल्ला अड़ा दिया और स्लिप में खड़े बेन स्टोक्स के सुरक्षित हाथों में गेंद चली गई और इस तरह भारत का मैच दूसरे विकेट का पतन हुआ।

वहीं इससे पहले भारतीय टीम ने मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। मैच में भारतीय टीम की शुरुआत बिल्कुल शानदार नहीं रही और दूसरे ही ओवर में ओली स्टोन ने ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल को एलबीडबल्यू आउट कर भारत को पहला झटका दिया।

यह भी पढ़ें- IND vs ENG : कैसे इन स्विंग गेंद में शून्य पर आउट होकर गिल बने इस गेंदबाज का एशिया में पहला शिकार, देखें Video

इसके बाद पुजारा तीसरे नंबर बल्लेबाजी के लिए मैदान पर उतरे और रोहित शर्मा के साथ दूसरे विकेट लिए 85 रनों की साझेदारी, जिसमें उनका योगदान 21 रनों का था।

आपको बता दें कि चार टेस्ट मैचों की सीरीज में मेहमान इंग्लैंड की टीम पहला मैच जीत चुकी है। इस तरह मेजबान भारत अभी 1-0 से पीछे है। ऐसे में विराट कोहली की अगुआई वाली टीम इंडिया की कोशिश होगी कि वह दूसरे टेस्ट में जीत दर्ज सीरीज में बराबरी करें। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement