1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IND vs ENG : वरुण चक्रवर्ती के फिटनेस टेस्ट में फेल होने पर विराट कोहली ने दिया यह कड़ा संदेश

Virat Kohli On Varun Chakravarthy : वरुण चक्रवर्ती के फिटनेस टेस्ट में फेल होने पर विराट कोहली ने दिया यह कड़ा संदेश

वरुण चक्रवर्ती को आईपीएल 2020 के बाद ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टी20 टीम में चुना गया था, लेकिन कंधे में चोट की वजह से वह ऑस्ट्रेलिया के लिए उड़ान नहीं भर सके थे। 

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: March 11, 2021 19:07 IST
Virat Kohli gave a strong message when Varun Chakravarthy failed in fitness test - India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES/IPLT20.COM Virat Kohli gave a strong message when Varun Chakravarthy failed in fitness test 

भारत और इंग्लैंड के बीच 12 मार्च से खेले जाने वाली 5 मैचों की टी20 सीरीज से पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली ने साफ कर दिया है कि किसी भी खिलाड़ी को टीम इंडिया में तभी एंट्री मिलेगी जब वह तय फिटनेस टेस्ट को पास करेगा। विराट कोहली ने यह बयान आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से खेलने वाले मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती के फिटनेस टेस्ट में फेल होने के बाद दिया है।

ये भी पढ़ें - विजय हजारे ट्रॉफी : पृथ्वी शॉ के शतक के सामने पस्त हुआ कर्नाटक, मुंबई पहुंचा फाइनल में

वरुण चक्रवर्ती को आईपीएल 2020 के बाद ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टी20 टीम में चुना गया था, लेकिन कंधे में चोट की वजह से वह ऑस्ट्रेलिया के लिए उड़ान नहीं भर सके थे। चक्रवर्ती इसके बाद एनसीए गए और अपनी चोट पर उन्होंने काम किया।

अब पूर्व तेज गेंदबाज चेतन शर्मा की अगुआई वाली चयनकर्ता समीति ने इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में एक बार फिर चक्रवर्ती को जगह दी, लेकिन वह दो बार फिटनेस टेस्ट में फेल हो गए।

ये भी पढ़ें - IND vs ENG : विराट कोहली ने खोला राज, बताया पहले टी20 में रोहित के साथ ओपनिंग करेगा ये बल्लेबाज

विराट कोहली ने इस बारे में मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा "देखें हर किसी को भारतीय क्रिकेट टीम के लिए बनाई गई प्रणालियों को समझने की आवश्यकता है। हमें बहुत ही उच्च स्तर की फिटनेस और कौशल पर काम करना चाहिए और यही कारण है कि हमारा देश जब क्रिकेट खेलता है तो टॉप पर रहता है।"

ये भी पढ़ें - भारतीय फुटबॉल टीम के कप्तान सुनील छेत्री पाए गए कोरोना पॉजिटिव

विराट कोहली ने इसी के साथ साफ किया कि अगर टीम इंडिया में जगह बनानी है तो खिलाड़ियों को तय मानकों का पालन करना होगा।

कोहली ने कहा "हम उम्मीद करेंगे कि टीम इंडिया का हिस्सा बनने के लिए खिलाड़ियों को इसका पालन करना होगा। उस संबंध में किसी भी समझौते के लिए जगह नहीं होनी चाहिए।"

पहले टी20 के लिए भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन : रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, वॉशिंगटन सुंदर, राहुल तेवतिया, युजवेंद्र चहल, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर/भुवनेश्वर कुमार

लाइव स्कोरकार्ड

bigg boss 15