Friday, April 26, 2024
Advertisement

विजय हजारे ट्रॉफी : पृथ्वी शॉ के शतक के सामने पस्त हुआ कर्नाटक, मुंबई पहुंचा फाइनल में

पृथ्वी शॉ (165) के शानदार शतक से मुंबई ने पालम ए स्टेडियम में खेले गए विजय हजारे ट्रॉफी के सेमीफाइनल-2 मुकाबले में कर्नाटक को 72 रनों से हराकर फाइनल में जगह बना ली।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: March 11, 2021 18:09 IST
Vijay Hazare Trophy Prithvi Shaw century Mumbai Beat Karnataka - India TV Hindi
Image Source : TWITTER/BCCIDOMESTIC Vijay Hazare Trophy Prithvi Shaw century Mumbai Beat Karnataka 

नई दिल्ली। सलामी बल्लेबाजी पृथ्वी शॉ (165) के शानदार शतक से मुंबई ने पालम ए स्टेडियम में खेले गए विजय हजारे ट्रॉफी के सेमीफाइनल-2 मुकाबले में कर्नाटक को 72 रनों से हराकर फाइनल में जगह बना ली। मुंबई ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पृथ्वी के 122 गेंदों पर 17 चौकों और सात छक्कों की मदद से 165 रनों की पारी की बदौलत 49.2 ओवर में 322 रन बनाए।

ये भी पढ़ें - IND vs ENG : विराट कोहली ने खोला राज, बताया पहले टी20 में रोहित के साथ ओपनिंग करेगा ये बल्लेबाज

लक्ष्य का पीछा करने उतरी कर्नाटक की टीम 42.4 ओवर में 250 रन ही बना सकी। कर्नाटक की ओर से देवदत्त पडीकल ने 64 गेंदों पर नौ चौकों और एक छक्के की मदद से सर्वाधिक 64 रन बनाए।

मुंबई की पारी में पृथ्वी के अलावा शम्स मुलानी ने 45, शिवम दुबे ने 27, अमनहकीम खान ने 25 और आदित्य तारे ने 16 रन बनाए।

ये भी पढ़ें - भारतीय फुटबॉल टीम के कप्तान सुनील छेत्री पाए गए कोरोना पॉजिटिव

कर्नाटक की तरफ से विजयकुमार विशक ने चार विकेट, प्रसिद्ध कृष्णा ने तीन, रॉनित मोरे ने एक, श्रेयस गोपाल ने एक और कृष्णप्पा गौतम ने एक विकेट लिया।

कर्नाटक की पारी में पडीकल के अलावा शरत बीआर ने 39 गेंदों पर आठ चौकों और दो छक्कों की मदद से 61 रन, श्रेयस ने 33, करुण नायर ने 29 और गौतम ने 28 रन बनाए।

ये भी पढ़ें - AFG vs ZIM 2nd Test : हशमतुल्ला शाहिदी ने दोहरा शतक जड़ते हुए अफगानिस्तान के लिए रचा इतिहास

मुंबई की तरफ से तुषार देशपांडे, तनुश कोटियान, प्रशांत सोलंकी और मुलानी ने दो-दो विकेट लिए, जबकि धवल कुलकर्णी और यशस्वी जायसवाल को एक-एक विकेट मिला।

फाइनल में मुंबई का सामना उत्तर प्रदेश से होगा जिसने एक अन्य सेमीफाइनल में गुजरात को पांच विकेट से हराकर फाइनल में जगह बनाई।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement