1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IND vs ENG : विराट कोहली ने खोला राज, बताया पहले टी20 में रोहित के साथ ओपनिंग करेगा ये बल्लेबाज

IND vs ENG : विराट कोहली ने खोला राज, बताया पहले टी20 में रोहित के साथ ओपनिंग करेगा ये बल्लेबाज

विराट कोहली ने मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा "अगर रोहित खेलते हैं, तो यह आसान है। केएल और रोहित लगातार शीर्ष पर प्रदर्शन कर रहे हैं। अगर दोनों में से किसी ने आराम लिया तो शिखर तीसरे सलामी बल्लेबाज हैं। रोहित और राहुल से हम शुरुआत करेंगे।"

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: March 11, 2021 20:34 IST
Virat Kohli Disclosed this batsman will open with Rohit in first T20 Against England- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Virat Kohli Disclosed this batsman will open with Rohit in first T20 Against England

भारत और इंग्लैंड के बीच 12 मार्च को 5 टी20 मैच की सीरीज का पहला मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाना है। इस मैच से पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली ने साफ कर दिया है कि पहले टी20 मुकाबले में रोहित शर्मा और केएल राहुल की जोड़ी के साथ टीम इंडिया मैदान पर उतरेगी। इससे यह साफ होता है कि शिखर धवन बाहर बैठेंगे।

ये भी पढ़ें - भारतीय फुटबॉल टीम के कप्तान सुनील छेत्री पाए गए कोरोना पॉजिटिव

कोहली ने संवाददाता सम्मेलन में कहा, मुझे ऐसा नहीं लगता (कि धवन और राहुल दोनों को प्लेइंग इलेवन में फिट किया जा सकता है)। अगर रोहित खेलते हैं तो काफी सरल है। केएल और रोहित लगातार हमारे लिए टॉप आर्डर में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और वे दोनों हमारे लिए पारी की शुरुआत करेंगे। ऐसी स्थिति में, जहां या तो रोहित आराम करते हैं या केएल फिट नहीं होते हैं तो शिखर तीसरे ओपनर के तौर पर टीम में रहेंगे।"

कोहली ने इसी के साथ कहा "हम फ्री होकर क्रिकेट खेलना चाहते हैं, हमारे पास अब काफी आक्रामक खिलाड़ी है। ठीक यही चीज हम करने की कोशिश कर रहे थे। अब आप देखें कि खिलाड़ी काफी खुलकर बैटिंग करेंगे। मैं देख रहा हूं कि हम इस श्रृंखला से अपने दृष्टिकोण के साथ बहुत अधिक फ्री हैं।"

भारत शुक्रवार से जब इंग्लैंड के खिलाफ पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज में भिड़ेगा तो उसकी नजरें सीरीज जीतने के अलावा अपनी मेजबानी में इस साल होने वाले टी20 विश्व कप के लिए ‘परफेक्ट’ संयोजन तलाशने पर टिकी होंगी। कप्तान विराट कोहली का मुख्य लक्ष्य इस सीरीज के जरिए अक्टूबर में होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप के लिए कोर खिलाड़ियों की पहचान करना होगा।

ये भी पढ़ें - AFG vs ZIM 2nd Test : हशमतुल्ला शाहिदी ने दोहरा शतक जड़ते हुए अफगानिस्तान के लिए रचा इतिहास

भारतीय कप्तान इसके लिए इयोन मोर्गन की अगुआई वाली दुनिया की नंबर एक टी20 टीम से बेहतर प्रतिद्वंद्वी की उम्मीद नहीं कर सकते। सीरीज के दौरान सपाट पिचों पर ढेरों पर बनने की संभावना है और ऐसे में भारतीय गेंदबाजों की राह आसान नहीं होगी। इंग्लैंड के आक्रामक विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर ने हाल में कहा था, ‘‘हमारे लिए यह शानदार मौका है कि हमें उन हालात में खेलने का मौका मिल रहा है जहां हमें विश्व कप खेलना है।’’ 

ये भी पढ़ें - अक्शदीप की बदौलत विजय हजारे ट्रॉफी के फाइनल में पहुंचा उत्तर प्रदेश

पहले टी20 के लिए भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन : रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, वॉशिंगटन सुंदर, राहुल तेवतिया, युजवेंद्र चहल, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर/भुवनेश्वर कुमार

लाइव स्कोरकार्ड

bigg boss 15