Thursday, March 28, 2024
Advertisement

अक्शदीप की बदौलत विजय हजारे ट्रॉफी के फाइनल में पहुंचा उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश ने अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए विजय हजारे ट्रॉफी के सेमीफाइनल -1 मुकाबले में गुरुवार को गुजरात को पांच विकेट से हराकर फाइनल में जगह बना ली।

IANS Reported by: IANS
Published on: March 11, 2021 17:02 IST
अक्शदीप की बदौलत विजय...- India TV Hindi
Image Source : BCCI DOMESTIC अक्शदीप की बदौलत विजय हजारे ट्रॉफी के फाइनल में पहुंचा उत्तर प्रदेश

नई दिल्ली| अक्शदीप नाथ (71) की शानदार पारी और यश दयाल (3/34) की बेहतरीन गेंदबाजी से उत्तर प्रदेश ने यहां अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए विजय हजारे ट्रॉफी के सेमीफाइनल -1 मुकाबले में गुरुवार को गुजरात को पांच विकेट से हराकर फाइनल में जगह बना ली। गुजरात की टीम टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए हेत पटेल के 87 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से 60 रन की बदौलत 48.1 ओवर में 184 रन ही बना सकी।

विजय हजारे ट्रॉफी में पृथ्वी शॉ ने मचाई धूम, बनाया एक सीजन में सबसे अधिक रनों का रिकॉर्ड

लक्ष्य का पीछा करने उतरी उत्तर प्रदेश की टीम ने अक्शदीप के 104 गेंदों पर आठ चौकों की मदद से 71 रन की पारी की बदौलत 42.4 ओवर में पांच विकेट पर 188 रन बनाकर मैच जीत लिया। गुजरात की पारी में हेत के अलावा पियूष चावला ने 32, ध्रुव रावल ने 23, तेजस पटेल ने 13, रिपल पटेल ने 11 और राहुल वी शाह ने 10 रन बनाए।

Ind vs Eng : टी-20 सीरीज से पहले जोश में हैं विराट, नेट्स में दिखा रहे हैं दम

उत्तर प्रदश की तरफ से यश के अलावा आकीब खान ने दो, शिवम वर्मा ने एक और अक्श्दीप ने एक विकेट लिया। उत्तर प्रदेश की पारी में कप्तान करन शर्मा ने 38, माधव कौशिक ने 15, प्रियम गर्ग ने 15 और समर्थ सिंह ने 11 रनों का योगदान दिया जबकि उपेंद्र यादव 31 और समीर चौधरी चार रन बनाकर नाबाद रहे। गुजरात की तरफ से चिंतन गाजा ने दो विकेट, तेजस पटेल ने एक, पीयूष ने एक और करन ने एक विकेट लिया।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement