1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लिमिटेड ओवर सीरीज में इन खिलाड़ियों को आराम देने के कोहली ने दिए संकेत

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लिमिटेड ओवर सीरीज में इन खिलाड़ियों को आराम देने के कोहली ने दिए संकेत

कोहली ने कहा "वे आईपीएल में पूरे सीजन खेले हैं और लय के साथ गेंदबाजी की है। उनके वर्कलोड को मैनेज करना और उन्हें ब्रेक देना महत्वपूर्ण है ताकि युवाओं को खेलने का मौका मिल सके।"

IANS IANS
Published on: November 26, 2020 21:03 IST
Virat Kohli gave hints to give rest to these players in limited overs series against Australia- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Virat Kohli gave hints to give rest to these players in limited overs series against Australia

नई दिल्ली। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने गुरुवार को कहा कि उनके मुख्य तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी सीमित ओवरों की सीरीज में कुछ चुनिंदा मैच खेलेंगे ताकि अगले महीने से शुरू होने वाली चार मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए खुद को तैयार रख सकें। भारत शुक्रवार से ऑस्ट्रेलिया के साथ तीन वनडे खेलेगा। इसके बाद वह तीन मैचों की टी20 सीरीज में भी उतरेगा।

कोहली ने पहले वनडे की पूर्वसंध्या पर संवाददाता सम्मेलन में कहा,"वे आईपीएल में पूरे सीजन खेले हैं और लय के साथ गेंदबाजी की है। उनके वर्कलोड को मैनेज करना और उन्हें ब्रेक देना महत्वपूर्ण है ताकि युवाओं को खेलने का मौका मिल सके।"

ये भी पढ़ें - आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की अंक प्रणाली में बदलाव पर बोले विराट कोहली, कहा 'इसे समझना मुश्किल '

उन्होंने कहा, "आप यह देखना चाहते हैं कि लोग विभिन्न परिस्थितियों पर कैसी प्रतिक्रिया देते हैं। आप वर्कलोड को मैनेज करना चाहते हैं, युवाओं को मौका देना चाहते हैं ताकि एक संतुलित टीम बनाई जा सके। इसलिए गेंदबाजों के वर्कलोड को मैनेज करना हमारे लिए महत्वपूर्ण है।"

शमी ने अब त क 14 मैचों में 53 ओवर की गेंदबाजी की है जबकि बुमराह ने 15 मैचों में 60 ओवर की गेंदबाजी की है।

ये भी पढ़ें - ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले विराट कोहली ने रोहित शर्मा की चोट पर दिया बड़ा बयान

कोहली ने कहा, "मने उन चीजों पर चर्चा की है ताकि युवाओं को मौका दिया जाए। वे खेलने के लिए उत्सुक और इंतजार कर रहे हैं। आस्ट्रेलिया में खेलने के लिए एक बेहतरीन जगह है। यह उनके लिए अपने खुद के खेल के बारे में कुछ नया सीखने, आत्मविश्वास को बढ़ाने और इसे एक अलग स्तर पर ले जाने का मौका है। उनके लिए विकास करना महत्वपूर्ण है और हमारे लिए उन्हें मौका देना महत्वपूर्ण है।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

womens-day-2021