1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IND vs ENG : तो क्या कोहली के लिए लकी है 'पिंक बॉल', तोड़ सकते हैं धोनी और पोंटिंग के बड़े रिकॉर्ड

IND vs ENG : तो क्या कोहली के लिए लकी है 'पिंक बॉल', तोड़ सकते हैं धोनी और पोंटिंग के बड़े रिकॉर्ड

इंग्लैंड के खिलाफ अगर पिंक बॉल टेस्ट मैच में कोहली शतक जमा देते हैं तो वो पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग के बड़े रिकॉर्ड को पछाड़ सकते हैं। 

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: February 23, 2021 10:29 IST
MS Dhoni, Ricky Ponting and Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : GETTY MS Dhoni, Ricky Ponting and Virat Kohli

भारत और इंग्लैंड के बीच 4 टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच अहमदाबाद के सरदार पटेल स्टेडियम में खेला जाना है। ये टेस्ट मैच पिंक बॉल से डे नाईट फॉर्मेट में होगा। जिसमें एक बार फिर फैंस को विराट कोहली के बल्ले से लंबी पारी यानि शतक निकलने की उम्मीद होगी। ऐसे में अगर कोहली शतक जमा देते हैं तो वो पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग के बड़े रिकॉर्ड को पछाड़ सकते हैं। 

बेशक कोहली ने लंबे समय से शतक नहीं लगाया है लेकिन वह किसी भी समय में अपने लय में आ सकते हैं जिसकी एक झलक हमें एडिलेड डे नाईट टेस्ट की पहली पारी में देखने को मिल चुकी है। हालंकि उसके बाद भी कोहली इंग्लैंड के खिलाफ एक और अर्धशतकीय पारी खेल चुके हैं।

टेस्ट क्रिकेट में कोहली का आखिरी शतक 13 महीनें पहले आया था। जब उन्होने घरेलू सरजमीं पर खेले पहले पिंक बॉल टेस्ट मैच में बांग्लादेश के खिलाफ शतक जड़ा था। जिसके बाद अब एक बार फिर कोहली के साथ वही किस्मत कनेक्शन है कि घर में इंग्लैंड के सामने उन्हें पिंक बॉल टेस्ट मैच खेलना है। ऐसे में एक बार फिर लकी साबित होती पिंक बॉल वाले डे नाईट टेस्ट मैच में शतक लगाते हैं तो वो बतौर कप्तान अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक मारने के मामले में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग को पीछे छोड़ देंगे। 

अभी कप्तान कोहली और पोंटिंग 41-41 बतौर कप्तान अंतराष्ट्रीय शतकों के साथ बराबरी पर हैं। ऐसे में कोहली अगर बतौर कप्तान अपना 42वां अंतराष्ट्रीय और टेस्ट क्रिकेट का 28वां शतक मारते हैं तो इस मामले में पोंटिंग को पछाड़ दुनिया में बतौर कप्तान सबसे ज्यादा शतक मारने वाले कप्तान बन जायेंगे। 

वहीं अगर कोहली इंग्लैंड के खिलाफ डे नाईट टेस्ट मैच में जीत हासिल करते हैं तो वो घर में सबसे अधिक 22वीं टेस्ट जीत के साथ टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के 21 जीत के रिकॉर्ड को भी पछाड़ देंगे। इसके साथ ही वो भारतीय सरजमीं पर सबसे ज्यादा टेस्ट जीत हासिल करने वाले एकलौते कप्तान बन जायेंगे। 

ये भी पढ़े -   राशिद खान ने मारा 'नया हेलीकॉप्टर शॉट' तो फ़िदा हो गई इंग्लैंड की ये महिला खिलाड़ी, देखें Video

बता दें कि 4 टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा डे नाईट टेस्ट मैच 24 फरवरी से भारत और इंग्लैंड के बीच मोटेरा के स्टेडियम में खेला जायेगा। अभी तक सीरीज में भारत और इंग्लैंड के बीच 1-1 से बराबरी पर है। ऐसे में जो भी टीम इस टेस्ट मैच को जीतेगी वो सीरीज में बढ़त हासिल कर लेगी।

ये भी पढ़े -  पहले 'हैट्रिक' फिर 6 विकेट लेकर इस घातक स्पिन गेंदबाज ने बरपाया कहर, देखें Video  

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

womens-day-2021