1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IPL 2021 : विराट कोहली के साथ धमाल मचाने को तैयार हैं ग्लेन मैक्सवेल

IPL 2021 : विराट कोहली के साथ धमाल मचाने को तैयार हैं ग्लेन मैक्सवेल

मौजूदा समय में न्यूजीलैंड दौरे पर गए मैक्सवेल विराट कोहली की कप्तानी से काफी प्रभावित हैं और वह बेसब्री से उनके साथ खेलने का इंतजार कर रहे हैं।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: March 01, 2021 10:29 IST
Virat kohli,glenn maxwell,ipl 2021,royal challengers bangalore,virat kohli glenn maxwell,virat kohli- India TV Hindi
Image Source : GETTY Virat kohli and glenn maxwell

ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल इंडियन प्रीमियर लीग 2021 में खेलने के लिए बेताब हैं। आईपीएल के इस 14वें सीजन में विराट कोहली की कप्तानी में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए वह मैदान पर उतरेंगे। आरसीबी ने इस खिलाड़ी को 14.25 करोड़ की बोली लगाकर अपनी टीम में शामिल किया है।

मौजूदा समय में न्यूजीलैंड दौरे पर गए मैक्सवेल विराट कोहली की कप्तानी से काफी प्रभावित हैं और वह बेसब्री से उनके साथ खेलने का इंतजार कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें- भारतीय टीम के लिए डेब्यू करने से फिर चूक सकते हैं वरुण चक्रवर्ती, जानिए कारण

आईपीएल के इस नए सीजन में नई टीम के साथ जुड़ने पर मैक्सवेल ने कहा, ''मैं विराट कोहली से बहुत कुछ सीखना चाहता हूं। वह एक मल्टी फॉर्मेट प्लेयर हैं। वह जिस से तरह से दवाब में बल्लेबाजी करते हैं वह उनको बांकियों से अलग करता है।''

वहीं आरसीबी में लंबे समय से विराट कोहली और डिविलियर्स की बल्लेबाजी पर निर्भर रहा है। ऐसे में मैक्सवेल जैसे खिलाड़ी के टीम में आने से इन दोनों पर जो अतिरिक्त दवाब रहता है वह जरूर कम हो सकता है।

आईपीएल ऑक्शन से पहले भी मैक्सवेल ने कोहली और आरसीबी के स्टार एबी डिविलियर्स की तारीफ किया था। उन्होंने कहा था तक वह कोहली और डिविलियर्स के साथ ड्रेसिंग रूम शेयर करना चाहते हैं। इतना ही नहीं मैक्सवेल ने डिविलियर्स और कोहली को अपना आदर्श भी बताया।

आपको बता दें कि आईपीएल के 13वें सीजन में वह पंजाब किंग्स (पहले KXIP) की टीम में थे लेकिन उनका प्रदर्शन बेहद ही निराशाजनक रह था। यूएई में खेले गए इस सीजन में उन्होंने 13 मैचों में सिर्फ 106 रन बनाए, जिसके कारण पंजाब ने मैक्सवेल को रिलीज कर दिया था।

यह भी पढ़ें- भारत के वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में पहुंचने से पहले ही बढ़ी पीसीबी की चिंता

मैक्सवेल ने कहा, ''कोहली जिस तरह से खेल में खुद को ढ़ालते हैं वह कमाल है। वह लंबे से भारतीय पिचों पर अपना दबदबा कायम किए हुए हैं। उन्हें दवाब में खेलना पसंद है। वह एक बेहतरीन कप्तान के साथ शानदार खिलाड़ी भी हैं। मेरे पास मौका है कि मैं उनसे कुछ खीस सकुं। मैं उन्हें खेलते हुए देखने का इंतजार कर रहा हूं। मैं ना सिर्फ उनके खेल से सीखना चाहुंगा बल्कि मैं यह भी देखना चाहता हूं कि वह किस तरह से ट्रेनिंग करते हैं और उनसे कप्तानी के गुर भी सीखने की कोशिश करुंगा।''

इसके अलावा मैक्सवेल ने कोहली के द्वारा दिए गए उस समर्थन को भी याद किया जब मेंटल हेल्थ के कारण साल 2019 में कुछ समय के लिए वह क्रिकेट से ब्रेक लेने का फैसला किया था। उस दौरान विराट कोहली ने मैक्सवेल के इस फैसले का समर्थन किया था।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X