Thursday, April 25, 2024
Advertisement

भारतीय टीम के लिए डेब्यू करने से फिर चूक सकते हैं वरुण चक्रवर्ती, जानिए कारण

वरुण को लगातार दूसरी बार टीम में चुना गया है। इससे पहले उन्हें ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भी टीम में शामिल किया गया था लेकिन चोट के कारण वह बाहर हो गए थे।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Updated on: March 01, 2021 10:30 IST
Varun Chakravarthy, England, India, cricket, Sports- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@PUNEFANS Varun Chakravarthy

इंडियन प्रीमियर लीग में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए धमाल मचाने वाले वरुण चक्रवर्ती एक बार फिर टीम इंडिया के लिए डेब्यू करने से चूक सकते हैं। वरुण को लगातार दूसरी बार टीम में चुना गया है। इससे पहले उन्हें ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भी टीम में शामिल किया गया था लेकिन चोट के कारण वह बाहर हो गए थे।

क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक इंग्लैंड के खिलाफ आगामी टी-20 सीरीज के लिए वरुण चक्रवर्ती की उपलब्धता पर संदेह के बादल मंडरा रहे हैं। इसके पीछे कारण ये है कि भारतीय खिलाड़ियों के लिए सेट किए गए नए फिटनेस बेंचमार्क पर वरुण अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टी-20 मैचों की सीरीज खेली जानी है जिसकी शुरुआत 12 मार्च से हो रही है।

यह भी पढ़ें- भारत के वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में पहुंचने से पहले ही बढ़ी पीसीबी की चिंता

आपको बता दें कि टीम इंडिया में जगह पाने के लिए खिलाड़ियों को कड़े फिटनेस टेस्ट से गुजरना पड़ता है। इस टेस्ट में एक नई चीज को जोड़ा गया है जिसमें 8.5 मिटन में 2 किलोमीटर की दौड़ शामिल है। इसके अलावा यो यो टेस्ट में कम से कम खिलाड़ियों को 17.1 का स्कोर करना पड़ता है। 

ऐसे में वरुण के सामने इस फिटनेस टेस्ट को पास करना किसी चुनौती से कम नहीं है।

यह भी पढ़ें- महज 20 लाख में केकेआर ने खरीदा यह तूफानी बल्लेबाज जो विजय हजारे ट्रॉफी मचा रहा है धमाल

बीसीसीआई के द्वारा जारी किए गए नए फिटनेस मापदंडों को कई खिलाड़ी पास नहीं कर पाए हैं। हाल में एक खबर आई थी कि इस फिटनेस टेस्ट में सुर्यकुमार यादव, ईशान किशन और संजू सैमसन में से सिर्फ सुर्यकुमार ही पास कर पाए थे।

ऐसे में 29 साल के इस स्पिन गेंदबाज के सामने टीम इंडिया में डेब्यू के लिए फिटनेस की परीक्षा को पास करना बहुत जरूरी हो गया है।

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement