1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. विराट कोहली ने खेला माइंड गेम, कहा- घर पर कोई ऑस्ट्रेलियाई टीम कमजोर नहीं

विराट कोहली ने खेला माइंड गेम, कहा- घर पर कोई ऑस्ट्रेलियाई टीम कमजोर नहीं

Read In English

विराट ने कहा,''भले ही बॉल टेंपरिंग की वजह से ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ी स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर टीम से बाहर हैं लेकिन ऑस्ट्रेलिया अपने घर पर कमजोर नहीं हैं।

Shradha Bagdwal Shradha Bagdwal
Updated on: December 05, 2018 13:58 IST
विराट कोहली- India TV
Image Source : GETTY विराट कोहली

भारत को कल से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच एडिलेड में खेलना है। कप्तान विराट कोहली ने टेस्ट सीरीज पर बात करते हुए कहा कि घर पर कोई ऑस्ट्रेलियाई टीम कमजोर नहीं है। विराट ने कहा,''भले ही बॉल टेंपरिंग की वजह से ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ी स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर टीम से बाहर हैं लेकिन ऑस्ट्रेलिया अपने घर पर कमजोर नहीं हैं। 

हालांकि ऐसा माना जा रहा है बॉल टेंपरिंग विवाद के बाद बाहर हुए इन खिलाड़ियों के ना होने से इस बार भारत के पास ऑस्ट्रेलिया में सीरीज जीतने का बड़ा मौका है। भारत ने आजतक ऑस्ट्रेलिया में कभी टेस्ट सीरीज नहीं जीती है। 

विराट ने कहा कि वो कभी भी कंगारुओं को उसके घर में हल्के में लेने की गलती नहीं करेंगे क्योंकि घर पर ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा भारी है।

साथ ही कोहली ने इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन 12 संभावित खिलाड़ियों के नाम की भी घोषणा की जिसमें 11 खिलाड़ी कल पहले टेस्ट में उतरेंगे। 12 सदस्यीय लिस्ट में मुरली विजय को भी शामिल किया गया है।

मुरली विजय को इंग्लैंड खिलाफ दूसरे टेस्ट से ड्रॉप किया गया था। उनकी जगह युवा ओपनर बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को जगह मिली थी। जिन्होंने डेब्यू मैच में शतक जड़ कर सभी को प्रभावित किया था। हालांकि पृथ्वी ऑस्ट्रेलिया बोर्ड प्रेसिडेंट के खिलाफ वॉर्म अप मैच में चोटिल हो गए थे जिसके चलते उन्हें बाहर बैठना पड़ रहा है। उसी वॉर्म अप मैच में मुरली विजय ने शतक लगाया था। जाहिर पहले टेस्ट में मुरली विजय के साथ लोकेश राहुल ओपनिंग करते नजर आएंगे।

वैसे टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन का खुलासा कल सुबह टॉस के बाद ही हो पाएगा। 12 खिलाड़ियों में से 10 खिलाड़ियों की जगह तो तय नजर आती है सिर्फ 11वें खिलाड़ी के तौर पर रोहित शर्मा या हनुमा विहारी में से किसी एक नाम पर मोहर लगाई जाएगी।

पेस अटैक की बात करें तो ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह के कंधों पर इसकी जिम्मेदारी होगी। जबकि टीम में सिर्फ 1 ही ऑफ स्पिनर को आर अश्विन को शामिल किया गया है। जबकि भुवनेश्वर कुमार और कुलदीप यादव को बाहर बैठना पड़ेगा।

गेंदबाजों के बारे में बात करते हुए विराट ने कहा कि, ''शानदार फॉर्म में चल रहे हमारे गेंदबाज इस चैलेंज के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। ​चाहे कंडीशन कुछ भी हों गेंदबाजों का ध्यान सिर्फ अपने प्रदर्शन पर है।''

 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

bigg-boss-13