1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. वीरेंद्र सहवाग ने सचिन को दी जन्मदिन की बधाई, अपने ही अंदाज में बताया 4 और 6 का खेल

वीरेंद्र सहवाग ने सचिन को दी जन्मदिन की बधाई, अपने ही अंदाज में बताया 4 और 6 का खेल

24 अप्रैल 1973 को जन्में सचिन आज 46 साल के हो गए। इस खास मौके पर पूरी दुनिया से सचिन को जन्मदिन की शुभकामनाएं मिल रही हैं।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: April 24, 2019 16:19 IST
सचिन तेंदुलकर...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES सचिन तेंदुलकर जन्मदिन

भारत में क्रिकेट को 'धर्म' की तरह पूजा जाता है। देश में क्रिकेट को इस मुकाम तक पहुंचाने में महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर की बड़ी भूमिका है, जिन्हें पूरी दुनिया के क्रिकेट फैंस भगवान के तौर पर पूजते हैं। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज मैथ्यू हेडन भी सचिन को भगवान की संज्ञा दे चुके हैं। हेडन ने सचिन के बारे में एक बार कहा था, "हां मैंने क्रिकेट के भगवान को देखा है और वह भारतीय टीम में नंबर 4 पर बल्लेबाजी करता है।"

24 अप्रैल 1973 को जन्में सचिन आज 46 साल के हो गए। इस खास मौके पर पूरी दुनिया से सचिन को जन्मदिन की शुभकामनाएं मिल रही हैं। अभिनेता से लेकर राजनेता सभी सचिन को जन्मदिन की शुभकामनाएं दे रहे हैं। ऐसे में सचिन के जोड़ीदार बल्लेबाज और उनके खास दोस्त वीरेंद्र सहवाग इस मौके पर कहां पीछे रहने वाले थे। सहवाग ने अपने ही अंदाज में सचिन को जन्मदिन की बधाई दी। 

वीरेंद्र सहवाग ने सहवाग ने ट्विटर पर सचिन के साथ फोटो शेयर करते हुए लिखा, "मास्टर के साथ आप तेजी से आगे बढ़ते हैं। 46, इतने वर्ष आपने जो इस ग्रह को धन्य किया है, ये उसका प्रतिनिधित्व करता है। मेरे लिए 4 6 स्कोरकार्ड पर पहली दो गेंद होती थीं जब आप बल्लेबाजी कर रहे होते थे। आप असंख्य तरीकों से अपनी मजबूती का प्रदर्शन जारी रखें।#HappyBirthdaySachin"

गौरतलब है कि सचिन-सहवाग की सलामी जोड़ी को दुनिया की सबसे सफल जोड़ी में से एक माना जाता है। सचिन-सहवाग की जोड़ी ने कुल 93 वनडे पारियों भारत के लिए ओपनिंग की और 42.13 की औसत से कुल 3919 रन बनाए। इस दौरान सचिन और सहवाग के बीच कुल 12 शतकीय साझेदारी हुई जबकि 18 बार दोनों 50 रन से ज्यादा की साझेदारी की। बता दें कि वीरेंद्र सहवाग अपना आदर्श सचिन को मानते हैं और वह खुद को बहुत ही सौभाग्यशाली समझते हैं कि उन्हें अपने सचिन के साथ क्रिकेट खेलने का मौका मिला।

सहवाग के अलावा वीवीएस लक्ष्मण ने भी सचिन को बधाई दी। लक्ष्मण ने सचिन के साथ की अपनी एक फोटो शेयर करते हुए लिखा, "शानदार क्रिकेटर और इंसान को जन्मदिन की बधाई, जिसने हमें और दुनियाभर के क्रिकेट प्रेमियों को कई यादगार लम्हे दिए। वह हमेशा लोगों के हीरो और प्रेरणा स्त्रोत रहेंगे।"

हरभजन सिंह ने बधाई देते हुए लिखा, "हैपी बर्थडे पाजी, वह शख्स जो बेहतर क्रिकेटर होने से पहले बेहतर इंसान है। पाजी हम आपसे प्यार करते हैं।#HappyBirthdaySachin"

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

coronavirus
X