Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

रिचर्डस, जयसूर्या और डिविलियर्स जैसे खिलाड़ी लाए क्रिकेट में बदलाव- इंजमाम उल हक

इंजमाम ने एक यूट्यूब चैनल से कहा, "काफी साल पहले रिचर्डस ने क्रिकेट के खेल को बदलने का काम किया। उस समय बल्लेबाज तेज गेंदबाजों को बैकफुट पर खेलते थे।"

IANS Reported by: IANS
Updated on: February 18, 2020 23:55 IST
Inzmam ul haq- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGE Inzmam ul haq

लाहौर | पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक ने कहा है कि सर विवियन रिचर्ड्स, सनथ जयसूर्या और अब्राहम डिविलियर्स, तीन ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने क्रिकेट के खेल को बदल दिया है। अपने समय के महान बल्लेबाज इंजमाम ने एक यूट्यूब चैनल से कहा, "काफी साल पहले रिचर्डस ने क्रिकेट के खेल को बदलने का काम किया। उस समय बल्लेबाज तेज गेंदबाजों को बैकफुट पर खेलते थे, लेकिन उन्होंने सबको दिखाया कि कैसे तेज गेंदबाजों को फ्रंटफुट पर भी खेला जा सकता है। उन्होंने लोगों को बताया कि तेज गेंदबाजों पर भी आक्रमण किया जा सकता है।"

इंजमाम ने जयसूर्या को लेकर कहा, "दूसरा बदलाव जयसूर्या लेकर आए। उन्होंने इनिंग के पहले 15 ओवर में तेज गेंदबाजों पर धावा बोलने का निर्णय लिया। उनके आने के पहले हवा में शॉट खेलने वालों को आम तौर पर बल्लेबाज नहीं माना जाता था, लेकिन उन्होंने पहले 15 ओवरों में इनफील्ड के ऊपर से शॉट खेलकर इस परिभाषा को बदल दिया।"

पूर्व पाकिस्तानी कप्तान ने डिलिविलियर्स के बारे में कहा, "तीसरे खिलाड़ी, जिन्होंने क्रिकेट के खेल को बदलने का काम किया, वह डिविलियर्स है। आज के समय में वनडे और टी-20 में खेले जा रहे तेज क्रिकेट के लिए मैं डिविलियर्स को जिम्मेदार ठहराता हूं। पहले के बल्लेबाज सीधे बैट से शॉट खेलते थे, लेकिन डिविलियर्स ने पैडल स्वीप और रिवर्स स्वीप लगाने शुरू कर दिए।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement