Friday, April 26, 2024
Advertisement

IPL 2020 की स्पॉन्सर नहीं होगी चीनी मोबाइल कंपनी वीवो, BCCI ने किया ऐलान

भारतीय क्रिकेट बोर्ड यानी BCCI ने आईपीएल 2020 सत्र के लिये चाइनीज मोबाइल कपंनी विवो के साथ अपना करार खत्म कर दिया है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: August 06, 2020 16:12 IST
IPL 2020 की स्पॉन्सर नहीं...- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM IPL 2020 की स्पॉन्सर नहीं होगी चीनी मोबाइल कंपनी वीवो, BCCI ने किया ऐलान

भारतीय क्रिकेट बोर्ड यानी BCCI ने आईपीएल 2020 सत्र के लिये चाइनीज मोबाइल कपंनी विवो के साथ अपना करार खत्म कर दिया है। भारत और चीन के बीच चल रहे तनाव के चलते ये फैसला लिया गया है।

बीसीसीआई ने एक लाइन के बयान में कहा है कि वीवो इस साल आईपीएल से नहीं जुड़ेगा। BCCI की प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया, "भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) और विवो मोबाइल इंडिया प्राइवेट लिमिटेड ने 2020 में इंडियन प्रीमियर लीग के लिए अपनी साझेदारी को स्थगित करने का फैसला किया है।"

बता दें, इस करार के तहत BCCi को सालाना 440 करोड़ रुपए मिलते थे। चाइनीज मोबाइल निर्माता कंपनी वीवो ने 2,199 करोड़ रुपये की बड़ी बोली पांच साल (2018-2022) के लिए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के टाइटल प्रायोजन अधिकार हासिल किए थे। BCCI के अपने संविधान के अनुसार नये टाइटल प्रायोजक के लिये निविदा प्रक्रिया शुरू करने की संभावना है। 

गौरतलब है कि आईपीएल का 13वां सीजन यूएई में 19 सितंबर से 10 नवंबर तक खेला जाएगा। पहले यह आईपीएल का आगाज 29 मार्च से भारत होना था, लेकिन कोरोना वायरस चलते लीग को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement