1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. लक्ष्मण ने सचिन तेंदुलकर को दिया ट्रिब्यूट, सोशल मीडिया पर कही ये बड़ी बात

लक्ष्मण ने सचिन तेंदुलकर को दिया ट्रिब्यूट, सोशल मीडिया पर कही ये बड़ी बात

टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण आने वाले कुछ दिनों में पूर्व क्रिकेटरों को ट्रिब्यूट देंगे।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: May 31, 2020 15:44 IST
VVS Laxman and Sachin Tendulkar- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES VVS Laxman and Sachin Tendulkar

कोरोना महामारी के कारण जहां सभी खेल ठप्प पड़े हुए हैं वहीं टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने एक मुहीम चलाने का फैसला किया है। जिसके अंतर्गत वो आने वाले कुछ दिनों में पूर्व क्रिकेटरों को ट्रिब्यूट देंगे। इसमें वो क्रिकेटर शामिल होंगे जिनके साथ लक्ष्मण ने क्रिकेट के मैदान में खेला है। इस बात की जानकारी लक्ष्मण ने ट्वीट करते हुए दी है। जिस कड़ी में उन्होंने सबसे पहले अपने पूर्व साथी बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर का नाम लिया है। जिमसें उन्होंने बताया है की कैसे सचिन ने उन्हें और उनके करियर में मदद की है।

पहला ट्वीट करते हुए लक्ष्मण ने लिखा, ''मैं अपने करियर के दौरान बहुत भाग्यशाली रहा हूं, जिन्होंने अपने शानदार खेल से लगातार मुझे प्रेरित किया है। सीखने के लिए कई सबक हैं, जैसे मैंने इनसे सीखे। जिस तरह से उन्होंने खुद के करियर को संभाला, वह काबिले-तारीफ है। अगले कुछ दिनों तक मैं टीम के उन साथियों को ट्रिब्यूट दे रहा हूं, जिन्होंने मुझे बेहद प्रभावित किया।''

इनता ही नहीं सचिन तेंदुलकर के नाम पहला ट्रिब्यूट करते हुए लक्ष्मण ने लिखा, ''उनका धमाकेदार करियर कई यादगार और शानदार पलों से भरा हुआ है, लेकिन उससे भी कहीं ज्यादा खेल के प्रति उनकी प्रतिबद्धताएं रही हैं। उनका खेल के प्रति जुनून और सम्मान ही है, जिसने वह बनाया, जो वह हैं। इतनी शानदार तारीफों के बाद भी वह हमेशा जमीन से जुड़े हुए रहे। यह उनकी उनकी महानता की एक बानगी है।"

बता दें कि सचिन तेंदुलकर ने क्रिकेट के मैदान में कई रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं,  लेकिन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उनकी सर्वोच्च साझेदारी वीवीएस लक्ष्मण के साथ रही। जनवरी 2004 में सिडनी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सचिन और लक्ष्मण ने 353 रनों की शानदार साझेदारी की थी।

ये भी पढ़ें - पूर्व अपंयार इयान गुल्ड ने विराट कोहली को बताया 'मॉडल', दिया यह बड़ा बयान

जबकि इसके अलावा लक्ष्मण और सचिन ने भारत के लिए 100 से ज्यादा टेस्ट मैच खेले हैं। जब आप इस कड़ी में राहुल द्रविड़ और सौरव गांगुली को जोड़ते हैं तो इस फैब फोर की जोड़ी ने एक साथ भारत के लिए 80 टेस्ट मैच खेले हैं। इन 8 टेस्ट मैचों में सचिन तेंदुलकर ने 6692, जबकि लक्ष्मण ने 5253 रन बनाए।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड