अकरम का मानना, पिछले 10-12 सालों में बांग्लादेश क्रिकेट में बहुत सुधार हुआ

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वसीम अकरम का मानना है कि हाल के दिनों में कुछ शीर्ष स्तरीय प्रतिभाओं के उभरने से पिछले 10-12 वर्षों में बांग्लादेश क्रिकेट में बहुत सुधार हुआ है। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: May 20, 2020 15:51 IST
अकरम का मानना, पिछले...- India TV Hindi News
Image Source : GETTY IMAGES अकरम का मानना, पिछले 10-12 सालों में बांग्लादेश क्रिकेट में बहुत सुधार हुआ

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वसीम अकरम का मानना है कि हाल के दिनों में कुछ शीर्ष स्तरीय प्रतिभाओं के उभरने से पिछले 10-12 वर्षों में बांग्लादेश क्रिकेट में बहुत सुधार हुआ है। अकरम ने बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल के साथ एक फेसबुक लाइव सत्र के दौरान वर्तमान बांग्लादेशी खिलाड़ियों की सराहना की।

कोरोनावायरस महामारी के कारण इन दिनों क्रिकेट गतिविधिंया ठप्प पड़ी हैं। ऐसे में पूर्व और वर्तमान क्रिकेटर्स सोशल मीडिया पर फैंस के साथ बातचीत कर खुद को व्यस्त रखने की कोशिश कर रहे हैं।

अकरम ने फेसबुक लाइव में तमीम के साथ-साथ पूर्व क्रिकेटर मिन्हाजुल आबेदीन, खालिद मसूद और अकरम खान को भी शामिल किया। अकरम ने कहा, “मुझे बांग्लादेश की बहुत याद आ रही है.....बांग्लादेश हमेशा से मेरे दिल के बहुत करीब रहा है। बांग्लादेश के लोग ... वहां का खाना ... और निश्चित रूप से क्रिकेट।" 

उन्होंने कहा, "मेरे लिए पिछले 10-12 वर्षों में बांग्लादेश क्रिकेट में काफी सुधार हुआ है। दुनिया के शीर्ष खिलाड़ी जैसे आप, शाकिब अल हसन, मुशफिकुर (रहीम), मुस्तफिजुर (रहमान) ... ये सभी लोग ... इनको देखना बहुत शानदार है।" तमीम ने मजाक में कहा कि वह खुद को उन भाग्यशाली खिलाड़ियों में से एक मानते हैं क्योंकि उन्हें पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज अकरम का सामना नहीं करना पड़ा।

तमीन ने कहा, “हम भाग्यशाली हैं वसीम भाई। मुझे आपका सामना नहीं करना पड़ा। हम बहुत भाग्यशाली हैं कि आप नहीं खेल रहे हैं।" इस पर अकरम ने कहा, "लेकिन अगर मैं खेल रहा होता यह एक बहुत अच्छी लड़ाई होती। खासतौर पर आपके और शाकिब के खिलाफ। एक लेफ्ट आर्म गेंदबाज होने के नाते यह एक बहुत अच्छी लड़ाई होती।" जवाब में तमीम ने आखिर में कहा, “मैं अपने घर पर खुश हूँ। मैं आपका सामना नहीं करना चाहता।"

गौरतलब है कि पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच क्रिकेट में कड़े प्रतिद्वंदी के तौर पर जाने जाते हैं। आईसीसी के टूर्नामेंट में जब भी दोनों टीमें आमने-सामने होती है तो रोमांचक मुकाबला देखने को मिलता है। 1999 वर्ल्ड कप में बांग्लादेश की टीम ने पाकिस्तान को 62 रनों से मात दी थी। आईसीसी के 50 ओवर वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ बांग्लादेश की ये पहली और इकलौती जीत है।

Latest Cricket News

लाइव स्कोरकार्ड