Friday, March 29, 2024
Advertisement

वसीम जाफर ने अपनी ऑल-टाइम वनडे टीम में एक भी भारतीय गेंदबाज को नहीं किया शामिल

धोनी की अलावा जाफर की इस टीम में भारत के महान खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर, मौजूदा भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा शामिल हैं।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Updated on: April 04, 2020 15:17 IST
wasim jaffer, wasim jaffer xi, wasim jaffer india, wasim jaffer cricket, wasim jaffer news, ms dhoni- India TV Hindi
Image Source : PTI Wasim Jaffer

घरेलू क्रिकेट के पूर्व दिग्गज वीसम जाफर ने अपने ऑल टाइम वनडे टीम का एलान किया है। जाफर की इस टीम में चार भारतीय खिलाड़ियों को जगह मिली है जिसमें उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी को विकटकीपर के साथ अपनी टीम का कप्तान भी नियुक्त किया है।

धोनी की अलावा जाफर की इस टीम में भारत के महान खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर, मौजूदा भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा शामिल हैं।

वहीं जाफर ने अपने इस वनडे टीम में वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज सर विव रिचर्ड को भी जगह दी है। मध्यक्रम में इस टीम में उन्होंने साउथ अफ्रीका के एबी डिविलियर्स को शामिल किया है।

इसके अलावा पिछले साल इंग्लैंड को पहला विश्व कप का खिताब दिलाने वाले ऑलराउंडर बेन स्टोक्स भी इस टीम में शामिल हैं। वहीं तेज गेंदबाज के रूप में जाफर की इस टीम में पाकिस्तान के वसीम अकरम, ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्ग्रा और वेस्टइंडीज जोएल गार्नर को उन्होंने शामिल किया है। भारत का एक भी गेंदबाज को जाफर की इस टीम में जगह नहीं मिली है।

इसके अलावा उन्होंने स्पिनर के तौर पर ऑस्ट्रेलिया के महान स्पिनर शेन वार्न और पाकिस्तान के सकलेन मुश्ताक में से किसी एक को अपनी टीम में शामिल करेंगे।

हालांकि हैरानी की बात यह है कि ऑस्ट्रेलिया को अपनी कप्तानी में दो बार विश्व कप का खिताब चुके रिकी पोंटिंग को 12वें खिलाड़ी के रूप में जाफर ने अपनी टीम में शामिल किया है।

आपको बता दें कि जाफर भारत के एकलौते खिलाड़ी हैं जिन्होंने 150 रणजी मैच खेले हैं। इसके साथ ही रणजी ट्रॉफी में 12000 रन बनाने का रिकॉर्ड भी उनके नाम हैं।

वहीं वह एक सीजन में दो एक हजार या इससे अधिक रन बनाने का कारनामा भी कर चुके हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement