Sunday, April 28, 2024
Advertisement

कोहली बोले किसी भी चुनौती से निपट सकते हैं मेरे ये दो गेंदबाज

टीम इंडिया कप्तान विराट कोहली ने न्यूजीलैंड पर 6 विकेट से जीत दर्ज करने के बाद भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह की जमकर तारीफ की। कोहली ने उन्हें अपने टॉप दो गेंदबाज बताया। उन्होंने कहा कि टीम किसी भी तरह की चुनौती के लिए तैयार है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: October 26, 2017 14:12 IST
VIRAT KOHLI- India TV Hindi
VIRAT KOHLI

नई दिल्ली: टीम इंडिया कप्तान विराट कोहली ने न्यूजीलैंड पर 6 विकेट से जीत दर्ज करने के बाद भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह की जमकर तारीफ की। कोहली ने उन्हें अपने टॉप दो गेंदबाज बताया। उन्होंने कहा कि टीम किसी भी तरह की चुनौती के लिए तैयार है। भवुनेश्वर और बुमराह की शानदार गेंदबाजी की बदौलत भारत ने न्यूजीलैंड को नौ विकेट पर 230 रन पर रोक दिया और 3 मैचों की सिरीज़ में 1-1 से बराबरी की।      

Jasprit Bumrah and Bhuvneshwar Kumar

Jasprit Bumrah and Bhuvneshwar Kumar

कोहली ने मैच के बाद कहा, "यह हमारे लिए काफी अच्छा मैच रहा। मैंने टॉस के समय कहा था कि मैच आगे बढ़ने के साथ पिच धीमी होती जाएगी और रात में यह बल्लेबाजी के लिए बेहतर होगी।" उन्होंने कहा, "बुमराह और भुवी को इस तरह से गेंदबाजी करते हुए देखना बहुत अच्छा रहा। वे हमारे चोटी के दो गेंदबाज हैं और वे जानते हैं कि अक्सर उन्हें ही गेंदबाजी का आगाज करना है तो वे रणनीति बना सकते हैं। आज विकेट धीमा था और इसलिए उन्हें परंपरागत तरीके से विकेट लेते हुए देखना अच्छा लगा।" भारत की तरफ से शिखर धवन और दिनेश कार्तिक ने अर्धशतक जमाए और कोहली ने उनकी भी प्रशंसा की।

भारतीय कप्तान ने कहा, "शिखर अच्छी बल्लेबाजी कर रहा है। किसी मैच में वह नहीं चल पाता लेकिन वह अच्छी तरह से गेंद हिट कर रहा है। दिनेश ने भी अच्छी बल्लेबाजी की तथा खुद के लिए और टीम के लिए अच्छे रन जुटाए। हम किसी भी चुनौती के लिए तैयार है। हमने वापसी की बात की थी और हम इसमें सफल रहे।"

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने कहा कि इस तरह की पिच पर बड़ा स्कोर खड़ा करने पर अच्छा दबाव बनाया जा सकता था लेकिन उन्होंने भारतीय तेज गेंदबाजों भुवनेश्वर और बुमराह की भी तारीफ की। विलियमसन ने कहा, "यह उन पिचों में से एक है जहां पर आप अच्छा स्कोर खड़ा करते हो और फिर दबाव बनाते हो तो फिर गेंदबाज आपके लिए बेहद मुश्किलें खड़ी कर देंगे। हमारे शीर्ष क्रम ने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया लेकिन भारत के शुरूआती गेंदबाजों ने भी बहुत अच्छी गेंदबाजी की। उन्होंने सही जगह पर गेंद पिच कराई।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement