Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

हमारे लिए खिलाड़ियों की भलाई सर्वोपरि : क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) निक हॉकले ने उम्मीद जताई कि पिंक बॉल टेस्ट (दिन-रात टेस्ट) में भारी संख्या में दर्शक आएंगे।

IANS Reported by: IANS
Updated on: November 24, 2020 21:49 IST
हमारे लिए खिलाड़िय़ों...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES हमारे लिए खिलाड़िय़ों की भलाई सर्वोपरि : क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया

सिडनी| क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) निक हॉकले ने कहा है कि विदेशी दौरों से लौटने के बाद क्वारंटाइन में जाते समय वे खिलाड़ियों की समस्याओं से अवगत हैं और खिलाड़ियों के कल्याण के लिए बोर्ड हर संभव कदम उठा रही है। ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज डेविड वार्नर ने एक दिन पहले ही कहा था कि अगर कोविड-19 महामारी जारी रहती है तो विदेशों का नियमित दौरा करना मुश्किल होगा।

वार्नर ने कहा था कि बीते छह महीने काफी चुनौतीपूर्ण रहे हैं क्योंकि परिवार साथ में नहीं था। उन्होंने कहा था कि खिलाड़ियों को कोच तथा चयनकर्ताओं के सामने अपनी बात रखने की हिम्मत दिखानी होगी।

हॉकले ने आईएएनएस के एक सवाल के जवाब में कहा, "मैं व्यक्तिगत खिलाड़ियों या भविष्य दौरे पर टिप्पणी नहीं कर सकता। इस तरह का सीजन कभी नहीं रहा। हम जानते हैं कि कुछ महीनों से खिलाड़ी एक अलग वातावरण में हैं और हम टीम प्रबंधन के साथ मिलकर काम कर रहे हैं ताकि यह सुनिश्चित किया जाए कि खिलाड़ियों की भलाई के लिए उनकी देखभाल की जाए।"

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने किया साफ़, तय कार्यक्रम के तहत ही होगा एडिलेड टेस्ट

हॉकले ने उम्मीद जताई कि 17 दिसंबर से एडिलेड में शुरू होने वाले पिंक बॉल टेस्ट (दिन-रात टेस्ट) में भारी संख्या में दर्शक आएंगे। उन्होंने कहा, " अब सीमाएं खुल रही है। हमें उम्मीद है कि स्टेडियम में भारी संख्या में दर्शक आएंगे।"

सीए के सीईओ ने कहा कि अंतिम तीन टेस्ट मैचों में विराट कोहली के न खेलने से बोर्ड को वित्तीय नुकसान नहीं होगा। हॉकले ने कहा, " निश्चित रूप से अपने पहले बच्चे के जन्म पर कोहली और अनुष्का के साथ रहने से हम खुश हैं। पितृत्व अवकाश देने के बीसीसीआई के फैसले का हम सम्मान करते हैं। इसलिए, मुझे लगता है कि हम सिर्फ इस बात से प्रसन्न हैं कि वह सीमित ओवरों की सीरीज और पहले टेस्ट में टीम की कप्तानी करने वाले हैं। वह प्रतिस्पर्धी नेतृत्व लेकर आएंगे, जैसा कि हमने पिछली सीरीज के दौरान देखा था। मुझे नहीं लगता कि उनके न रहने से हम पर कोई वित्तीय असर पड़ेगा।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement