Thursday, May 02, 2024
Advertisement

PCB की बड़ी मांग, कहा- पाकिस्तानी खिलाड़ियों के वीजा का BCCI से लिखित आश्वासन ले ICC

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने भारत में होने वाले 2021 T20 विश्व कप और 2023 में होने वाले 50 ओवर के विश्व कप को लेकर गुहार लगाई है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: June 24, 2020 23:02 IST
PCB की बड़ी मांग, कहा-...- India TV Hindi
Image Source : AP PCB की बड़ी मांग, कहा- पाकिस्तानी खिलाड़ियों के वीजा का BCCI से लिखित आश्वासन ले ICC 

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने भारत में होने वाले 2021 T20 विश्व कप और 2023 में होने वाले 50 ओवर के विश्व कप को लेकर गुहार लगाई है। पीसीबी का कहना है कि आईसीसी भारतीय बोर्ड बीसीसीआई से लिखित आश्वासन ले कि पाकिस्तान की टीम को  2021 T20 विश्व कप और 2023 के विश्व कप में खेलने के लिए वीजा हासिल करने में कोई परेशानी नहीं होगी।

पीसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी वसीम खान ने ‘यूट्यूब क्रिकेट बाज’ चैनल को दिये एक इंटरव्यू में कहा, ‘‘हम इस तथ्य को भी देख रहे हैं कि भारत में 2021 और 2023 में आईसीसी विश्व कप की मेजबानी की जानी है और हमने पहले ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) से कहा है कि हमें बीसीसीआई से लिखित आश्वासन दिलाये कि हमें वीजा हासिल करने में और भारत में खेलने की मंजूरी के संबंध में किसी समस्या का सामना नहीं करना होगा।’’

एक वरिष्ठ अधिकारी बताया कि पीसीबी ने आईसीसी से कहा है कि वह बीसीसीआई को कहे कि वह अगले कुछ महीनों में अपनी सरकार से आश्वासन हासिल कर ले। अधिकारी ने यह भी पुष्टि की कि आईसीसी कार्यकारी बोर्ड अपनी अगली बैठक में फैसला करेगा कि अगले T20 विश्व कप की मेजबानी ऑस्ट्रेलिया करेगा या भारत।

खान ने कहा कि इस साल ऑस्ट्रेलिया में T20 विश्व कप के आयोजित होने की संभावना नजर नहीं आ रहा है। उन्होंने कहा, ‘‘अब सबसे बड़ा सवाल है कि जब 2021 में T20 कप आयोजित किया जायेगा तो इसकी मेजबानी ऑस्ट्रेलिया करेगा या फिर भारत क्योंकि भारत के पास पहले से ही 2021 में T20 कप के मेजबानी का अधिकार है।’’

खान ने कहा कि आईसीसी सदस्यों को लगता है कि T20 विश्व कप को अक्टूबर-नवंबर की अवधि में 2021 या 2022 में आयोजित किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा, "अगर इस साल T20 वर्ल्ड कप नहीं हो पाता है तो 2022 का का इस्तेमाल 2020 T20 विश्व कप के आयोजन के लिए किया जाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान अपने खिलाड़ियों और अधिकारियों की सुरक्षा का पूरा आश्वासन मिलने के बाद ही आईसीसी टूर्नामेंट में हिस्सा लेने के लिए भारत जाएगा। खान ने बताया कि हाल के दिनों में भारत में खेलने के लिए कई पाकिस्तान टीमों को भारत सरकार ने मंजूरी नहीं दी थी।

खान ने कहा, "यही कारण है कि हमने अग्रिम आश्वासन मांगा है। लेकिन अंततः यह एक आईसीसी टूर्नामेंट है और यह उनकी जिम्मेदारी है कि हम एक पूर्ण सदस्य के रूप में भारत जाएं और वहां खेलें।"

(With PTI inputs)

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement