1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. AUS v IND : कप्तान कोहली ने गेंदबाजों पर फोड़ा लगातार दूसरी हार का ठीकरा

AUS v IND : कप्तान कोहली ने गेंदबाजों पर फोड़ा लगातार दूसरी हार का ठीकरा

ऑस्ट्रेलिया ने रविवार को यहां दूसरे वनडे में भारत को 51 रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त बना ली।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: November 29, 2020 18:33 IST
AUS v IND : कप्तान कोहली ने...- India TV Hindi
Image Source : GETTY AUS v IND : कप्तान कोहली ने गेंदबाजों पर फोड़ा लगातार दूसरी हार का ठीकरा 

ऑस्ट्रेलिया ने रविवार को यहां दूसरे वनडे में भारत को 51 रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज  में 2-0 से अजेय बढ़त बना ली। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए स्टीव स्मिथ के शतक से चार विकेट पर 389 रन बनाये। इसके जवाब में भारतीय टीम 9 विकेट पर 338 रन ही बना सकी। कप्तान विराट कोहली (89 रन) और लोकेश राहुल (76 रन) ने अर्धशतकीय पारी खेली। पहले वनडे में भारत को 66 रन से हार का सामना करना पड़ा था।

वनडे सीरीज में लगातार दूसरी हार पर कप्तान कोहली ने विपक्षी ऑस्ट्रेलियाई टीम को जीत का हकदार बताया। उन्होंने कहा, "ऑस्ट्रेलियन टीम हमसे हर चीज में बेहतर थी। हम गेंद से अपनी छाप नहीं छोड़ सके और अच्छे एरिया में गेंदबाजी नहीं की। उनके पास एक मजबूत बल्लेबाजी लाइन-अप है, वे परिस्थितियों को अच्छी तरह से जानते हैं। ऑस्ट्रेलियाई टीम का टोटल बड़ा था।"

AUS v IND : दूसरे वनडे में कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हासिल किया बड़ा मुकाम

कोहली ने कहा, "अगर आप देखें तो हमने 340 (338) रन बनाए और फिर भी 51 रन से हार गए। जिन एरिया में उन्होंने गेंदबाजी की, उससे उन्हें मौके बनाने में मदद मिली और उन अवसरों का फायदा उठाते हुए विकेट चटकाए। उन्होंने बेहतर प्रदर्शन किया।

हार्दिक को लंबे समय बाद गेंदबाजी कराए जाने को लेकर कोहली ने कहा, "हार्दिक ने गेंदबाजी करना ठीक समझा। शुरू में सिर्फ कुछ ओवर कराने के बारे में सोचा था लेकिन उन्होंने अच्छा महसूस किया और फिर उससे ज्यादा गेंदबाजी की। उन्होंने इस पिच पर गेंदबाजी का प्लान बताया और कई कटर गेंदें फेंकी।"

हार्दिक पांड्या ने लंबे समय बाद गेंदबाजी में अपना हाथ आजमाया और प्रभावित भी किया। उन्होंने चार ओवरों में 24 रन देकर स्मिथ का विकेट भी लिया जिन्होंने 104 रनों की पारी खेली।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड