Tuesday, May 07, 2024
Advertisement

जुलाई में हो सकती है क्रिकेट की वापसी, इंग्लैंड और वेस्टइंडीज बोर्ड ने बनाया खास प्लान

क्रिकेट वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड दौरे के लिए 30 खिलाड़ियों की पहचान कर ली है, लेकिन फिर भी इसकी औपचारिक रूप से पुष्टि की जाएगी। इंग्लैंड के दौरे पर वेस्टइंडीज को तीन टेस्ट मैच खेलना हैं।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: May 16, 2020 21:11 IST
Cricket West Indies has identified 30 players for the tour of England, but it will still be formally- India TV Hindi
Image Source : GETTY जुलाई में हो सकती है क्रिकेट की वापसी, इंग्लैंड और वेस्टइंडीज बोर्ड ने बनाया खास प्लान

क्रिकेट वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड दौरे के लिए 30 खिलाड़ियों की पहचान कर ली है, लेकिन फिर भी इसकी औपचारिक रूप से पुष्टि की जाएगी। इंग्लैंड के दौरे पर वेस्टइंडीज को तीन टेस्ट मैच खेलना हैं। यह दौरा पहले जून में शुरू होना था लेकिन COVID-19 संकट के कारण इसे जुलाई तक के लिए स्थगित कर दिया गया। क्रिकेट वेस्टइंडीज और इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड दोनों ही इस दौरे के पक्षधर हैं।

क्रिकेट वेस्टइंडीज के जॉनी ग्रेव ने स्वीकार किया है कि यूनाइटेड किंगडम पहुंचने के बाद विंडीज टीम के खिलाड़ियों को 14 दिन क्वॉरंटाइन में गुजारने होंगे। जॉनी ग्रेव ने कहा, हमें उम्मीद है कि वहां पहुंचने पर खिलाड़ी दो हफ्ते के लिए क्वारंटाइन में रहेंगे। लेकिन हम ईसीबी के साथ इस बात की भी चर्चा कर रहे हैं कि खिलाड़ियों के लिए आउटडोर ऐसे स्थान की व्यवस्था की जाए जहां वह ट्रेनिंग कर सकें। हम उम्मीद कर रहे हैं कि हमें ऐसे होटल की व्यवस्था की जाएगी जिसमें हम सुरक्षित माहौल में क्रिकेट का पूरा अभ्यास पाए।"

गौरतलब है कि कोरोना वायरस महामारी के कारण इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने अपने यहां 1 जुलाई तक हर तरह के क्रिकेट पर रोक लगा रखी है। ऐसे में उम्मीद लगाई जा रही है कि इंग्लैंड में पहले हफ्ते में वेस्टइंडीज के दौरे के साथ वहां क्रिकेट की वापसी हो सकती है। इससे पहले इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच जून में होने वाली टेस्ट सीरीज को आपसी सहमति के बाद पिछले महीने स्थगित कर दिया गया था। 3 मैचों की ये टेस्ट सीरीज पहले 4 जून से केनिंग्टन ओवल में शुरू होनी थी लेकिन कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए इसे स्थगित कर दिया गया। 

बता दें, वेस्टंइडीज की टीम ने अपना आखिरी मैच 6 मार्च को श्रीलंका की धरती पर खेला था। ये T20 सीरीज का दूसरा मैच था जिसमें विंडीज की टीम ने 7 विकेट से बड़ी जीत दर्ज थी। इस मुकाबले के साथ ही वेस्टइंडीज ने 2-0 से सीरीज अपने नाम की थी। हालांकि इससे पहले मेहमान विंडीज टीम को 3 मैचों की वनडे सीरीज में 3-0 से करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा था।

कोरोना वायरस महामारी की वजह से कई क्रिकेट बोर्ड वित्तीय संकट का सामना कर रहे हैं जिसमें वेस्टइंडीज बोर्ड सबसे ज्यादा प्रभावित होने वाला बोर्ड है। लगातार दौरे रद्द होने से वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड की आर्थिक हालत खस्ता हो गई।

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement