Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

वेस्टइंडीज बना सकता था वनडे क्रिकेट में 733 रन! क्रिस गेल के आउट होते ही फिसला मौका

वेस्टइंडीज की टीम ने आईसीसी वर्ल्ड कप क्वालीफायर के सुपर सिक्स में जगह बना ली है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: March 12, 2018 15:46 IST
वेस्टइंडीज टीम...- India TV Hindi
वेस्टइंडीज टीम क्वालीफायर में बेहतरीन खेल रही है

आईसीसी वर्ल्ड कप क्वालीफायर में वेस्टइंडीज और नीदरलैंड्स के बीच खेले जा रहे मुकाबले में क्रिस गेल ने अपनी टीम को ताबड़तोड़ शुरुआत दिलाई। वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी की और ओपनिंग में आए दुनिया के सबसे विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल और उनका साथ देने आए एविन लुईस। गेल ने क्रीज पर आते ही नीदरलैंड्स के गेंदबाजों की धुनाई शुरू कर दी और टीम को तूफानी शुरुआत दिलाई। गेल बेहद आक्रामक होकर बल्लेबाजी कर रहे थे और वेस्टइंडीज 14 के ऊपर के रन रेट से रन बना रहा था।

गेल की तूफानी बल्लेबाजी की दम पर वेस्टइंडीज ने 4.3 ओवरों में ही 66 रन स्कोर बोर्ड पर टांग दिए। इसी दौरान जब टीवी पर वेस्टइंडीज का प्रोजैक्टेड स्कोर (अनुमानित स्कोर) दिखाया गया तो हर किसी सांसें थम गईं। वेस्टइंडीज की टीम उस समय 14.67 के रन रेट से रन बना रही थी और इस हिसाब से टीम का प्रोजैक्टेड स्कोर 733 रन था। इसका मतलब ये था कि अगर वेस्टइंडीज इसी रन रेट से बल्लेबाजी करता रहता तो वो 50 ओवरों में 733 रन ठोक देता। यही नहीं, उस दौरान ये भी दिखाया गया कि अगर वेस्टइंडीज की टीम यहां से 6 के रन रेट से रन बनाती है तो उसका स्कोर 50 ओवरों में 339, 8 के रन रेट से रन बनाती है तो उसका स्कोर 50 ओवरों में 430 और 10 के रन रेट से रन बनाती है तो टीम 50 ओवरों में 521 रन बना डालेगी।

हालांकि गेल के आउट होते ही वेस्टइंडीज के रन रेट में गिरावट आ गई और नीदरलैंड्स की टीम ने राहत की सांस ली। गेल ने आउट होने से पहले 31 गेंदों मं 2 चौकों और 5 छक्कों की मदद से 46 रन ठोके। आपको बता दें कि वर्ल्ड कप क्वालीफायर में वेस्टइंडीज का शानदार सफर जारी है और टीम ने शुरुआती 3 मैचों में लगातार 3 जीत दर्ज की है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement