Saturday, April 20, 2024
Advertisement

इंग्लैंड के खिलाफ खाली स्टेडियम में मैच होने से वेस्टइंडीज को होगा फायदा : फिल सिमंस

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला 8 से 12 जुलाई के बीच खेला जाएगा। 

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: June 14, 2020 9:57 IST
Phil Simmons, England vs West Indies, cricket news, latest updates, coronavirus, Covid-19, Jason Hol- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Phil Simmons

इंग्लैंड दौरे पर गए वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के मुख्य फिल सिमंस का मानना है कि बिना दर्शकों के खाली स्टेडियम में मुकाबला होने से उनकी टीम के पास जीतने का अच्छा मौका है। सिमंस मानते हैं कि बंद दरवाजे के पीछे मैच होने से इंग्लैंड क्रिकेट टीम को अपने घरेलू दर्शकों का समर्थन हासिल नहीं हो पाएगा जो कि उनकी टीम के लिए एक अवसर होगा कि वह मेजबान पर हावी हो सके।

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज को बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जानी है। कोरोना वायरस महामारी के इस दौरे में यह पहली इंटरनेशनल क्रिकेट सीरीज का आयोजन हो रहा है। इस महामारी के कारण पूरी दुनिया में पिछले मार्च महीने से क्रिकेट आयोजन पूरी तरह से बंद पड़े हुए हैं।

यह भी पढ़ें- पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ब्रेड हॉग ने जोफ्रा आर्चर को बताया इस फॉर्मेट का खतरनाक गेंदबाज

इंग्लैंड-वेस्टइंडीज के बीच इस टेस्ट सीरीज को लेकर फिल सिमंस ने ईएसपीएनक्रिकइंफो से कहा, ''मुझे नहीं पता कि दर्शकों के बिना इस मुकाबले में हम कितना अधिक अपना दबदबा बना पाएंगे लेकिन हम दोनों ही अभी एक जैसे हैं। कह सकते हैं कि एक ही छाते नीचे। क्योंकि अगर यह मैच समान्य दिनों में होता तो इंग्लैंड क्रिकेट टीम को घरेलू दर्शकों का भरपूर समर्थन मिलता। ऐसे में हमारे पार मौका है कि हम इसका फायदा उठाएं।''

उन्होंने कहा, ''हमारे लिए दूसरी सबसे अच्छी बात यह है कि इंग्लैंड की टीम लंबे समय से कहीं बाहर खेलने नहीं गई है। वहीं हम समान्य दिनों में अपने घर में खेल रहे थे। ऐसे में कहीं ना कही हमें इसका फायदा जरूर मिल सकता है।''

वहीं वेस्टइंडीज की टीम चाहेगी कि वह विजडन ट्रॉफी को एक फिर से अपने नाम करें। पिछली बार कैरेबियाई टीम ने इंग्लैंड को टेस्ट सीरीज में 2-1 से हराकर ट्रॉफी अपने नाम की थी।

यह भी पढ़ें- अगर धोनी करते नंबर तीन पर बल्लेबाजी तो तोड़ सकते थे कई बड़े रिकॉर्ड - गौतम गंभीर

आपको बता दें कि तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए वेस्टइंडीज की टीम इंग्लैंड पहुंच गई है। सीरीज शुरू होने से पहले सभी खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ को 21 दिन के लिए क्वारंटीन में रखा गया है। वहीं टीम के तीन खिलाड़ी इस दौरे पर नहीं आए हैं जिसमें शेमरॉन हेटमायर, कीमो पॉल और डैरेन ब्रावो का नाम शामिल है।

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला 8 से 12 जुलाई के बीच खेला जाएगा। वहीं सीरीज का दूसरा मैच 16 से 20 जुलाई के बीच होना है जबकि तीसरा और आखिरी मुकाबला 24 से 28 जुलाई के बीच खेला जाएगा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement