1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. इस विदेशी लीग में खेलने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बने 48 साल के प्रवीण ताम्बे

इस विदेशी लीग में खेलने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बने 48 साल के प्रवीण ताम्बे

मुंबई के पूर्व स्पिनर प्रवीण ताम्बे कैरेबियाई प्रीमियम लीग में खेलने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बन गये है जिन्हें लीग की नीलामी में ट्रिनबागो नाइट राइडर्स ने अपनी टीम से जोड़ा। 

Bhasha Bhasha
Published on: July 06, 2020 22:37 IST
Pravin Tambe- India TV Hindi
Image Source : BCCI Pravin Tambe

मुंबई| मुंबई के पूर्व स्पिनर प्रवीण ताम्बे कैरेबियाई प्रीमियम लीग में खेलने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बन गये है जिन्हें लीग की नीलामी में ट्रिनबागो नाइट राइडर्स ने अपनी टीम से जोड़ा। प्रथम श्रेणी क्रिकेट से संन्यास ले चुके 48 साल के ताम्बे को सीपीएल में खेलने के लिए बीसीसीआई से अनापत्ति प्रमाण पत्र की आवश्यकता होगी।

सीपीएल की छह फ्रेंचाइजियों ने 18 अगस्त से 10 सितंबर तक होने वाली लीग के लिए टीमों का चयन किया है । कोविड-19 महामारी के कारण टूर्नामेंट को दर्शकों के बिना खेला जाएगा।

सीपीएल से जारी बयान में कहा गया, ‘‘नीलामी का ऑनलाइन आयोजन किया गया जिसमें छह टीमों ने कैरिबियन और विदेशी खिलाड़ियों को टीम में जोड़ा । इसमें राशिद खान, मार्कस स्टोइनिस, रॉस टेलर, ताम्बे और कार्लोस ब्रैथवेट जैसे खिलाड़ी शामिल है।

ये भी पढ़ें - क्विंटन डिकॉक ने साउथ अफ्रीका की टेस्ट कप्तानी लेने से किया इंकार, बताई यह वजह

ताम्बे 41 साल की उम्र में आईपीएल में पदार्पण कर लीग में खेलने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बने थे। उन्होंने आईपीएल के 33 मैचों में 30.5 के औसत से 28 विकेट लिये है। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X