1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाज सिमंस ने बरसाए छक्कें, आयरलैंड के खिलाफ दर्ज की बड़ी जीत

वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाज सिमंस ने बरसाए छक्कें, आयरलैंड के खिलाफ दर्ज की बड़ी जीत

वेस्टइंडीज के सामने 139 रन का आसान लक्ष्य था और सिमंस ने ऑफ स्पिनर सिमी सिंह पर मिडविकेट पर छक्का जड़कर अपनी टीम को आसान जीत दिलाई।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: January 20, 2020 13:19 IST
Lendl Simmons- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGE Lendl Simmons

वेस्टइंडीज के धाकड़ सलामी बल्लेबाज लेंडल सिमंस ने आयरलैंड के खिलाफ मैच में छक्कों की बरसात करके टीम को जीत दिलाई. सिमंस ने तीन मैचों की सीरीज के तीसरे और अंतिम टी20 मैच में 40 गेंदों में 91 रनों की धुआंधार पारी खेली जिसमें उन्होंने 10 छक्के और 5 चौके मारें. इस तरह ये उनका इस क्रिकेट के छोटे प्रारूप में सर्वोच्च स्कोर है। 

वेस्टइंडीज के सामने 139 रन का आसान लक्ष्य था और सिमंस ने ऑफ स्पिनर सिमी सिंह पर मिडविकेट पर छक्का जड़कर अपनी टीम को आसान जीत दिलाई। उनके साथी सलामी बल्लेबाज इविन लुईस ने 25 गेंदों पर 46 रन बनाये जिसमें चार चौके और तीन छक्के शामिल हैं। वेस्टइंडीज ने 54 गेंद शेष रहते ही जीत दर्ज कर ली। इस तरह से तीन मैचों की श्रृंखला 1-1 से बराबर छूटी। 

आयरलैंड ने पहला मैच चार रन से जीता था जबकि दूसरा मैच बारिश के कारण रद्द करना पड़ा था। इससे पहले अनुभवी आलराउंडर कीरेन पोलार्ड और ड्वेन ब्रावो की शानदार गेंदबाजी से वेस्टइंडीज ने आयरलैंड को 138 रन पर आउट कर दिया। कप्तान पोलार्ड ने 17 रन देकर तीन और ब्रावो ने 19 रन देकर तीन विकेट लिये। 

ब्रावो के नाम पर अब 69 मैचों में 57 विकेट दर्ज हो गये हैं और वह वेस्टइंडीज की तरफ से इस प्रारूप में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गये हैं। उन्होंने लेग स्पिनर सैमुअल बद्री (54) का रिकार्ड तोड़ा। आयरलैंड ने अच्छी शुरुआत की थी और 3.3 ओवर में ही उसने बिना किसी नुकसान के 50 रन बना लिये थे लेकिन इसके बाद उसकी पारी लड़खड़ा गई। उसके केवल चार बल्लेबाज दोहरे अंक में पहुंचे जिनमें सलामी बल्लेबाज केविन ओ ब्रायन ने सर्वाधिक 36 रन बनाये। इस तरह आयरलैंड और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की सीरीज 1-1 से ड्रा पर छूटी। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X