Sunday, April 28, 2024
Advertisement

भारत को दो विश्व कप जीताने वाले युवराज सिंह के घर पर जब इस वजह से नाराज फैंस ने फेंके थे पत्थर !

साल 2014 टी-20 विश्व कप के फाइनल मुकाबले में मिली हार के बाद नाराज फैंस नें दिग्गज ऑलराउंडर युवराज सिंह के घर पत्थर फेंकने जैसी शर्मनाक घटना की थी.

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Updated on: May 13, 2020 9:13 IST
Yuvraj Singh, Yuvraj Singh cricket, Yuvraj Singh news, India Cricket news, T20I World Cup, Yuvraj Si- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Yuvraj Singh

आईसीसी के बड़े टूर्नामेंटों में भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर युवराज सिंह ने हमेशा अपना कमाल दिखाया। यही कारण है कि टीम ने साल 2007 टी-20 विश्व कप और 2011 वनडे विश्व कप खिताब अपने नाम किया। यह दोनों ही टूर्नामेंट युवराज और पूरे देश के लिए यादगार है। इन दोनों ही विश्व कप में युवराज सिंह का प्रदर्शन धमाकेदार रहा लेकिन उनके करियर में एक ऐसा भी दौर आया जब उन्हें एक विलन के तौर पर देखा जाने लगा।

दरअसल साल 2014 टी-20 के फाइनल मुकाबले में युवराज सिंह की धीमी बल्लेबाजी की खूब आलोचना हुई थी। भारतीय टीम को टी-20 विश्व कप के फाइनल मैच में श्रीलंका के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था और इस हार का जिम्मेदार माना युवराज को माना गया था। युवराज इस घटना से काफी आहत हुए थे और उन्होंने सोच लिया था कि उनका करियर खत्म हो गया।

यह भी पढ़ें- जानिए क्यों श्रीलंका के रसेल से भिड़ बैठे थे सौरव गांगुली, जिससे द्रविड़ को करना पड़ा बीच-बचाव

आपको बता दें कि इस टी-20 विश्व कप के फाइनल मुकाबले में युवराज सिंह ने बहुत ही धीमी बल्लेबाजी की थी, जिसमें उन्होंने 21 गेंद खेलकर सिर्फ 11 रन ही बना पाए थे। यही वजह है कि भारत इस मैच में निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर महज 130 रन ही बना पाया। श्रीलंका की इस लक्ष्य को आसानी से पूरा लिया और भारतीय टीम के दूसरी बार चैंपिनय बनने के सपने को चकनाचूर कर दिया।

एक यूट्यूब चैनल से बात करते हुए साल 2014 टी-20 विश्व कप को लेकर युवराज ने कहा, मैं हमेशा ही उसकी पूरी जिम्मेदारी लेता हूं  मैंने अच्छा नहीं खेला था। दुर्भाग्य से वह विश्व कप का फाइनल मैच था। अगर यह कोई और मैच होता तो इसको लेकर बातें इतनी ज्यादा नहीं होती। जब मैं घर वापस गया, मुझे लग रहा था मैं कोई विलन हूं। मुझे याद है एयरपोर्ट से बाहर आते समय, किस्मत से मैंने हेड फोन लगा रखा था। मीडिया मेरे उपर सवाल दागे जा रहे थे। वे लोग मुझे चिल्ला रहे थे।''

यह भी पढ़ें- रोहित और रैना ने चुनी मुंबई-सीएसके की संयुक्त बेस्ट इलेवन, खुद के नाम किए गायब

इस घटना को याद करते हुए युवराज ने कहा, ''मेरे घर पर कुछ पत्थर फेके गए थे। मैं कोई मुजरिम जैसा महसूस कर रहा था, जैसे किसी ने किसी को गोली मार दी हो और उनको जेल भेजा जा रहा हो। मैंने इससे वापसी की। मुझे आज भी याद है कि मैं उस वक्त कैसा महसूस किया था।"

इस घटना के बाद भारतीय टीम के महान खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट कर युवराज सिंह का बचाव किया था। सचिन के अलावा और भी कई खिलाड़ियों ने युवराज का समर्थन किया और लोगों के द्वारा की गई पत्थर फेंकने की हरकत को शर्मनाक बताया था।

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement