Thursday, April 25, 2024
Advertisement

जब कुलदीप यादव को मिली थी टेस्ट कैप, तो कुछ ऐसा कर रहे थे महसूस

कुलदीप ने कहा, "मुझे याद है कि मेरा पहला टेस्ट विकेट डेविड वॉर्नर था। यह सोने पर सुहागा जैसा था। इसलिए मैं और भावुक हो गया था।"  

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: June 19, 2020 12:53 IST
When Kuldeep Yadav got test cap, he felt like This- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES When Kuldeep Yadav got test cap, he felt like This

हर युवा क्रिकेटर का सपना होता है वो भारतीय टेस्ट टीम का हिस्सा बने। जब उसे यह मौका मिलता है तो वह स्तब्ध हो जाता है। ऐसा ही कुछ भारतीय जादुई स्पिनर कुलदीप यादव के साथ हुआ। कुलदीप यादव ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था। जब उन्हें टेस्ट की कैप मिली थी तो वह निशब्द हो गए थे। कुलदीप यादव ने अभी तक कुल 6 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 24 विकेट झटके हैं।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डेब्यू टेस्ट के बारे में कुलदीप यादव ने अपनी टीम के साथी मयंक अग्रवाल से बात की। अग्रवाल के शो 'ओपन नेट्स विद मयंक' पर बात करते हुए कहा, "जब मुझे टेस्ट कैप मिली थी तो मैं निशब्द हो गया था। मुझे नहीं पता था कि क्या हो रहा है और दूसरे गोल क्या बोल रहे हैं क्योंकि यह मेरी जिंदगी का सबसे बड़ा पल था।"

चाइनामैन गेंदबाज ने कहा, "मुझे याद है कि मेरा पहला टेस्ट विकेट डेविड वॉर्नर था। मैं काफी भावुक हो गया था क्योंकि टेस्ट क्रिकेट खेलना मेरा सपना था और पहले ही दिन मुझे विकेट मिल गया था। यह सोने पर सुहागा जैसा था। इसलिए मैं और भावुक हो गया था।".

ये भी पढ़ें - वीवीएस लक्ष्मण ने की इस शख्स की तारीफ, बेटे की मौत के बाद भर रहा है मुंबई की सड़कों के गड्ढे

इस मैच में कुलदीप ने चार विकेट लिए थे। भारत ने इस मैच को आठ विकेट से अपने नाम किया था। कुलदीप ने अपनी दूसरी वनडे हैट्रिक के बारे में भी बात की जो उन्होंने पिछले साल दिसंबर में वेस्टइंडीज के खिलाफ ली थी।

उन्होंने कहा, "यह मेरे जीवन की बड़ी उपलब्धि थी। विश्व कप के बाद लंबे अरसे के बाद हम लोग खेल रहे थे क्योंकि या तो मैं खेलता था या युजवेंद्र चहल। इसलिए मैं टीम में वापसी कर रहा था।"

कुलदीप ने इस हैट्रिक में शाई होप, जेसन होल्डर, अल्जारी जोसेफ के विकेट लिए थे। उन्होंने कहा, "मुझे विश्वास था कि मैं हैट्रिक ले सकूंगा क्योंकि निचले क्रम के बल्लेबाज खेल रहे थे। यह हैट्रिक हमेशा से मेरे लिए सबसे विशेष रहेगी।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement