Friday, March 29, 2024
Advertisement

नासिर हुसैन ने जब 2002 नेटवेस्ट सीरीज के दौरान कैफ को कहा था 'बस ड्राइवर', मिला था ये करारा जवाब

फाइनल मुकाबले में भारत को जीत के लिए 326 रन की जरूरत थी, इस मैच में युवराज सिंह ने 69 और मोहम्मद कैफ ने 87 रन की नाबाद पारी खेली थी।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: May 17, 2020 13:25 IST
When Nasir Hussain told Kaif during the 2002 NatWest Series he was a 'bus driver'- India TV Hindi
Image Source : TWITTER When Nasir Hussain told Kaif during the 2002 NatWest Series he was a 'bus driver'

भारत और इंग्लैंड के बीच 2002 में हुई नेटवेस्ट सीरीज को कौन भूल सकता है। इस सीरीज के फाइनल मुकाबले में भारत के दो युवा खिलाड़ी युवराज सिंह और मोहम्मद कैफ ने लाजवाब बल्लेबाजी कर भारत को मैच के साथ सीरीज जिताई थी। फाइनल मुकाबले में भारत को जीत के लिए 326 रन की जरूरत थी और भारत ने इसे तीन गेंद और दो विकेट रहते हासिल कर लिया था। इस मैच में युवराज सिंह ने 69 और मोहम्मद कैफ ने 87 रन की नाबाद पारी खेली थी।

इस मैच में इंग्लैंड की कप्तानी नासिर हुसैन कर रहे थे। हाल ही में उन्होंने इस मैच का एक किस्सा साझा करते हुए बताया कि मैच के दौरान उन्होंने कैफ की स्लेजिंग की थी और उन्हें बस ड्रॉइवर कहकर पुकारा था। साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि मैच खत्म होने के बाद कैफ ने उन्हें इसका मुंहतोड़ जवाब भी दिया था।

स्काईस्पोर्ट्स पोडकास्ट पर नासिर हुसैन ने कहा "वह काफी शानदार इनिंग थी, उस इनिंग के लिए उसको (कैफ) याद रखा जाएगा। मैंने उसकी और युवराज के लॉर्ड्स के बैकग्राउंड के साथ तस्वीर देखी थी। उसने शानदार यादें लिख कर ट्वीट किया था।"

ये भी पढ़ें - अनिल कुंबले को नहीं मिला बैट तो कुछ इस अंदाज में पूरा किया हरभजन सिंह का चैलेंज

उन्होंने आगे कहा "मुझे याद है कि जब वो बल्लेबाजी करने आ रहा था तो हमने उसकी स्लेजिंग की थी क्योंकि हमने उनके 5 विकेट गिरा दिए थे। इस दौरान किसी ने पूछा था कि ये कौन है। तब मैंने कहा मुझे लगता है ये बस चलाता है, हो सकता है ये सचिन तेंदुलकर की बस का ड्राइवर होगा। जब उसने विजयी रन बनाया तो उसने मेरी तरफ देखकर बोला कि एक बस ड्राइवर के लिए यह बुरा नहीं है।"

हुसैन ने साथ ही कहा कि अगर यह जीत सचिन और सहवाग दिलाते तो आम होती, लेकिन इन दोनों खिलाड़ियों के प्रदर्शन ने इसे खास बना दिया। हुसैन ने कहा "5 विकेट के साथ यह सबसे बड़ी चेज में से एक है। यह जीत उन दोनों खिलाड़ियों की वजह से खास थी, अगर यह सचिन और सहवाग करते तो लोग कगते ठीक है इन्होंने फिर से करदिखाया, लेकिन इन दोनों युवा खिलाड़ियों ने ऐसा किया और इससे भारतीय क्रिकेट को काफी बढ़ावा मिला।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement