1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. WI vs AUS, 1st ODI : मिचेल स्टार्क की शानदार गेंदबाजी से ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज को 133 से हराया

WI vs AUS, 1st ODI : मिचेल स्टार्क की शानदार गेंदबाजी से ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज को 133 से हराया

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने निर्धारित किए गए ओवर में 9 विकेट खोकर 252 रनों का स्कोर खड़ा किया लेकिन डवर्थ लुईस मैथड के आधार पर वेस्टइंडीज को 257 रनों का लक्ष्य दिया गया।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: July 21, 2021 9:59 IST
Australia vs West Indies, cricket, Sports, ODI,Mitchell Starc- India TV Hindi
Image Source : GETTY Mitchell Starc

टी-20 में 4-1 से करारी हार झेलने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में धमाकेदार शुरूआत की है। तीन वनडे मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने मेजबान वेस्टइंडीज को 133 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया। हालांकि मुकाबला बारिश के कारण प्रभावित और खेल को 49-49 ओवरों का कर दिया गय था।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने निर्धारित किए गए ओवर में 9 विकेट खोकर 252 रनों का स्कोर खड़ा किया लेकिन डवर्थ लुईस मैथड के आधार पर वेस्टइंडीज को 257 रनों का लक्ष्य दिया गया।

यह भी पढ़ें- ENG vs PAK : तीसरे टी-20 में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को चटाई धूल, 2-1 से सीरीज किया अपने नाम

ऑस्ट्रेलिया के द्वारा दिए गए इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की शुरूआत बहुत ही निराशाजनक रही और स्कोरबोर्ड पर बिना कोई रन बनाए ही उसने ईवन लुईस के रूप में अपना पहला विकेट गंवा दिया।

इसके बाद ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने लगातार अंतराल पर कैरेबियाई बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाना जारी रखा और पूरी टीम 26.2 ओवर में 123 रन बनाकर ऑलआउट हो गई।

हालांकि बीच में कप्तान किरेन पोलार्ड ने जरूर पारी को संभालने का प्रयास किया था लेकिन पुछल्ले बल्लेबाजों से उन्हें साथ नहीं मिल पाया और वह 56 रन बनाकर मिचेल स्टार्क का शिकार बने।

यह भी पढ़ें- चाहर और सूर्यकुमार के अर्धशतकों के दम पर भारत ने श्रीलंका को 3 विकेट से हराया, सीरीज में बनाई अजेय बढ़त

ऑस्ट्रेलिया के लिए मिचेल स्टार्क ने 8 ओवर की गेंदबाजी में 48 रन खर्च कर कुल पांच विकेट अपने नाम किए जबकि जोश हेजलवुड ने कुल तीन विकेट निकाले। इसके अलावा एडम जम्पा और मिचेल मार्श को एक-एक विकेट मिला।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X