1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. ENG vs PAK : तीसरे टी-20 में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को चटाई धूल, 2-1 से सीरीज किया अपने नाम

ENG vs PAK : तीसरे टी-20 में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को चटाई धूल, 2-1 से सीरीज किया अपने नाम

मुकाबले में पाकिस्तानी टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 154 रनों का स्कोर खड़ा था, जिसके जवाब में इंग्लैंड ने 19.4 ओवर में 155 रन बनाए।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: July 21, 2021 7:35 IST
England, Pakistan, Sports, cricket- India TV Hindi
Image Source : GETTY England vs Pakistan, 3rd T20I 

आदिल राशिद की दमदार गेंदबाजी और जेसन रॉय की तूफानी बल्लेबाजी की मदद से इंग्लैंड ने पाकिस्तान को तीसरे टी-20 में तीन विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही मेजबान इंग्लैंड ने 2-1 से सीरीज अपे नाम कर लिया। इस मुकाबले में पाकिस्तानी टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 154 रनों का स्कोर खड़ा था, जिसके जवाब में इंग्लैंड ने 19.4 ओवर में 155 रन बनाए।

इंग्लैंड के खिलाफ राशिद ने अपने 4 ओवर के स्पेल में 35 रन खर्च चार हालिए किए। वहीं उनके साथी खिलाड़ी मोइन अली को भी एक सफलता हासिल हुई।

यह भी पढ़ें- Tokyo Olympic : सुमित नागल पर है मेंस टेनिस में पदक लाने का दारोमदार

पाकीस्तान के लिए बल्लेबाजी में मोहम्मद रिजवान एक बार फिर उम्मीदों पर खड़े उतरे। उन्होंने मैच में अपनी टीम के लिए सबसे अधिक 57 गेंद में नाबाद 76 रनों की पारी खेली। रिजवान के अलावा पाकिस्तान के लिए और कोई भी बल्लेबाज कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए।

वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरे इंग्लैंड ओपनर बल्लेबाज जेसन रॉय और जोस बटलर ने टीम को तूफानी शुरूआत दिलाई। दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 67 रनों की साझेदारी हुई।

यह भी पढ़ें- India vs County Select XI : केएल राहुल (101) और रविंद्र जड़ेजा (75) की धमाकेदार पारियों से भारत ने बनाए 306/9

रॉय अपनी टीम के लिए 36 गेंद में 64 रनों की पारी खेली। अपनी इस पारी में उन्होंने 12 चौके और 1 छक्का भी लगाया। इसके अलावा बटलर ने 21 रनों का योगदान दिया।

वहीं तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे डेविड मलान ने 31 रन बनाए जबकि कप्तान इयोन मोर्गन 12 गेंद में 2 छक्के और एक चौके की मदद से 21 रन जोड़े।

इस दौरान पाकिस्तान के लिए मोहम्मद हफीज ने सबसे अधिक 3 विकेट अपने नाम किया। वहीं इमाद वसीम, हसन अली, उस्मान कादिर और शादाब खान को एक-एक सफलता हासिल हुई।

 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X