Thursday, March 28, 2024
Advertisement

चाहर और सूर्यकुमार के अर्धशतकों के दम पर भारत ने श्रीलंका को 3 विकेट से हराया, सीरीज में बनाई अजेय बढ़त

भारत ने इस वनडे सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त बना ली है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: July 20, 2021 23:51 IST
IND vs SL: suryakumar yadav and deepak chahar fifties...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER HANDLE/@ICC IND vs SL: suryakumar yadav and deepak chahar fifties cruise india to victory in second odi

भारत और श्रीलंका के बीच कोलंबो में खेले गए वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले में भारत ने जीत हासिल कर ली है। टीम इंडिया ने मेजबान टीम को 3 विकेट से हराया और सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त बना ली। गौरतलब है कि आज के मुकाबले में सूर्यकुमार यादव और दीपक चाहर ने अर्धशतक जमाया था।

टॉस जीत कर श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। श्रीलंका के लिए सलामी बल्लेबाज अविश्का फर्नांडो (50) और एम भनुका (36) ने बेहतरीन शुरुआत दी। फिर बी राजपकसा और संदाकन बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए। धनंजय डी सिल्वा (32), अस्लंका (65), दसुन शनाका (16), हसरंगा (8), चमीरा (2) ने योगदान दिया। वहीं, रजीता (1) और करुणारत्ने (44) नाबाद रहे। श्रीलंका ने 50 ओवरों में 9 विकेट खोकर 275 रन बनाए।

वहीं, भारतीय गेंदबाजों की बात करें तो युजवेंद्र चहल और भुवनेश्वर कुमार ने तीन-तीन विकेट लिए। उनके अलावा दीपक चाहर ने दो विकेट लिए। हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव और क्रुणाल पांड्या के हाथ एक भी विकेट नहीं लगा।

ZIM vs BAN: तमीम इकबाल की सेंचुरी की मदद से बांग्लादेश ने किया मेजबान टीम का सूपड़ा साफ

276 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ महज 13 रन बना कर आसानी से आउट हुए। वहीं, कप्तान शिखर धवन सेट हुए और 29 रन बना कर लौटे। इशान किशन 1 रन बना कर आउट हुए। मनीष पांडे (37) और सूर्यकुमार यादव (53) ने पारी संभाली। ये सूर्यकुमार यादव का पहला वनडे अर्धशतक है। वहीं, हार्दिक पांड्या शून्य पर आउट हुए। क्रुणाल पांड्या ने 35 रन बनाए और क्लीन बोल्ड हो गए। दीपक चाहर ने भी आज पचासा जड़ा, उन्होंने 69 रनों की पारी खेली। ये उनके वनडे करियर का पहला अर्धशतक है। वहीं, भुवनेश्वर कुमार ने भी उनका काफी साथ दिया और उन्होंने 19 रन बनाए।

श्रीलंका के लिए वनिंदु हसरंदगा ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए। कसुन रजीता, लक्षण संदाकन और दसुन शनाका ने एक-एक विकेट लिए।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement