Friday, March 29, 2024
Advertisement

WI vs PAK: वकार यूनिस ने दी प्रतिक्रिया, कहा- यह अच्छे टेस्ट क्रिकेट का उदाहरण था

वकार यूनिस ने कहा, "हां, वेस्टइंडीज 114/7 था, लेकिन उसके बाद, तीन मौके भी थे और अगर आप उन्हें नहीं पकड़ रहे हैं तो यह आपकी मदद नहीं करेगा।"

IANS Reported by: IANS
Published on: August 18, 2021 12:22 IST
WI vs PAK: waqar younis reacts on first test- India TV Hindi
Image Source : GETTY WI vs PAK: waqar younis reacts on first test

पाकिस्तान के गेंदबाजी कोच वकार यूनिस ने कहा है कि मेजबान वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच सिर्फ एक विकेट से हारने के बावजूद टेस्ट क्रिकेट कैसे खेला जाना चाहिए, इसका सटीक उदाहरण उनकी टीम ने दिया है। वेस्टइंडीज के टेल-एंडर केमार रोच ने सबीना पार्क में नाबाद 30 रनों की पारी खेली क्योंकि उन्होंने अपनी टीम को एक विकेट की सनसनीखेज जीत दिलाई। यह टेस्ट क्रिकेट इतिहास में केवल 15वां उदाहरण था, जहां एक टीम ने एक विकेट से जीत दर्ज की थी।

वकार ने मंगलवार को कहा, "टेस्ट क्रिकेट की वकालत करने के लिए इससे बेहतर कोई टेस्ट मैच नहीं था।"

गेंदबाजी कोच ने कहा, "दुर्भाग्य से हम गलत पक्ष में थे क्योंकि हमें खेल जीतना चाहिए था, लेकिन इस तरह से एक टीम को हारना पड़ा। दुर्भाग्य से यह हम थे और निश्चित रूप से, यह तभी होता है जब आप गलतियां करते हैं और (छोड़े गए) कैच गंवाते हैं। जब आप ऐसे तनावपूर्ण पलों में इतने सारे अवसर चूकते हैं तो निश्चित रूप से आपको दुख होगा।"

"कुल मिलाकर अगर आप गेंदबाजी का विश्लेषण करते हैं तो मुझे कहना होगा कि सभी गेंदबाजों ने पूरे टेस्ट मैच में वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की। छोटे लक्ष्य के बावजूद, उन्होंने कड़ी मेहनत की, अच्छी प्रतिक्रिया दी, जिस तरह से उन्होंने खेल में संघर्ष किया और इसे कभी जाने नहीं दिया। आसानी से गेंदबाज अवसर पैदा करने के लिए होते हैं।"

"हां, वेस्टइंडीज 114/7 था, लेकिन उसके बाद, तीन मौके भी थे और अगर आप उन्हें नहीं पकड़ रहे हैं तो यह आपकी मदद नहीं करेगा। वे विकेट लेते रहे और अवसर पैदा करते रहे, इसलिए इस सब के साथ मुझे बहुत गर्व महसूस होता है।"

दूसरा टेस्ट इसी मैदान पर 20 अगस्त से शुरू होगा और यूनिस ने कहा कि मौजूदा मौसम को देखते हुए तेज गेंदबाज एक बार फिर दबदबा बनाए रखेंगे।

"विशेष रूप से तेज गेंदबाजों (पहले टेस्ट में) के लिए बहुत समर्थन था। गेंद सीम कर रही थी, कई बार हालात खराब थे और बल्लेबाजी के लिए आसान नहीं था। गेंदबाज का इस पर ज्यादा कहना था, इसलिए यह कम स्कोर वाला टेस्ट था। मैच किसी को ऐसी पिचों पर खुद को लागू करना होता है और एक गेंदबाज और बल्लेबाज के रूप में पॉजिटिव होना पड़ता है।"

T20 World Cup जीतने के लिए बाबर आजम ने की ऐसी प्लानिंग

यूनिस ने कहा, "कभी-कभी आपको रन बनाने के लिए जोखिम उठाना पड़ता है और जिसने भी रन बनाए वह बोर्ड बनाने के लिए जोखिम उठा रहा था। इसलिए नई गेंद के साथ, आपको पॉजिटिव रहना होगा और आगे बढ़ना होगा अगर स्थिति समान रहती है तो यह बल्लेबाजों के लिए आसान नहीं होगा।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement