Friday, April 19, 2024
Advertisement

T20 World Cup जीतने के लिए बाबर आजम ने की ऐसी प्लानिंग

आजम ने चेतावनी देते हुए कहा कि पाकिस्तान के लिए टी20 विश्व कप एक घरेलू आयोजन की तरह है।

IANS Reported by: IANS
Published on: August 18, 2021 7:28 IST
T20 World Cup: Babar Azam looking forward to lead Pakistan...- India TV Hindi
Image Source : GETTY T20 World Cup: Babar Azam looking forward to lead Pakistan in his first major ICC event

पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम ने 24 अक्टूबर को दुबई में आईसीसी टी20 विश्व कप के तहत भारत के साथ होने वाले मुकाबले से पहले कहा कि उनकी टीम के लिए तो टी20 वर्ल्ड कप घरेलू आयोजन जैसा है। आईसीसी ने मंगलवार को इस आयोजन की घोषणा की। इसका आयोजन मूल रूप से भारत में होना था, लेकिन कोरोना के कारण इसे यूएई और ओमान में स्थानांतरित कर दिया गया है।

आईसीसी की वेबसाइट पर आजम ने कहा, "टी20 विश्व कप कार्यक्रम की घोषणा हमें इस बहुप्रतीक्षित वैश्विक टूर्नामेंट के लिए हमारी तैयारियों में एक कदम आगे लाती है। हम न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में खेलकर बिल्ड-अप अवधि का उपयोग करेंगे। और न केवल हमारे अंतिम दृष्टिकोण को ठीक करने का लक्ष्य होगा, बल्कि अधिक से अधिक मैच जीतना भी होगा, ताकि हम उस विजयी फॉर्म और गति को संयुक्त अरब अमीरात तक ले जा सकें।"

आजम ने चेतावनी देते हुए कहा कि पाकिस्तान के लिए टी20 विश्व कप एक घरेलू आयोजन की तरह है, क्योंकि यूएई एक दशक से अधिक समय से उनकी टीम का आयोजन स्थल है।

आजम ने कहा, "हमने न केवल अपनी प्रतिभा का पोषण किया है और यूएई में अपना पक्ष विकसित किया है, लेकिन इन परिस्थितियों में शीर्ष पक्षों को हराकर आईसीसी टी20 टीम रैंकिंग में नंबर-1 पर पहुंच गया है। सभी खिलाड़ी उत्साहित, प्रेरित और उत्साही हैं, और इस टूर्नामेंट को हमारे कौशल का प्रदर्शन करने के अवसर के रूप में देखते हैं। खेल के सबसे छोटे प्रारूप में अपनी श्रेष्ठता को उन परिस्थितियों में फिर से स्थापित करें जो हमारे लिए सबसे उपयुक्त हों।"

 खौफजदा माहौल के बीच अफगानिस्तान को मिला नया बल्लेबाजी कोच

आजम ने कहा, "मैं अपने प्रदर्शन से अपने पक्ष को प्रेरित करने पर ध्यान केंद्रित करता हूं, ताकि हम एशिया में आईसीसी प्रमुख प्रतियोगिता जीतने वाले पहली पाकिस्तानी टीम बन सकें।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement