Saturday, May 04, 2024
Advertisement

मोहम्मद सिराज ने बताया WTC फाइनल में केन विलियम्सन को रोकने का प्लान

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज का कहना है कि अगर उन्हें विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में खेलने का मौका मिलता है।

IANS Reported by: IANS
Published on: June 01, 2021 17:28 IST
मोहम्मद सिराज ने...- India TV Hindi
Image Source : GETTY मोहम्मद सिराज ने बताया WTC फाइनल में केन विलियम्सन को रोकने का प्लान

मुंबई| भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज का कहना है कि अगर उन्हें विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में खेलने का मौका मिलता है तो वह न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन को डॉट गेंद से परेशान करने की कोशिश करेंगे।

सिराज ने कहा, "मैं एक ही स्थान पर लगातार गेंद करने की कोशिश करूंगा और मेरा ध्यान विलियम्सन को डॉट गेंद कराने पर केंद्रित रहेगा, जिससे उनपर दबाव बढ़े। मैं उन्हें शॉट लगाने के लिए मजबूर करूंगा जिससे उनके आउट होने के मौके ज्यादा रहें।"

सिराज ने इस साल के शुरूआत में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारत को मिली 2-1 की टेस्ट सीरीज जीत में अहम भूमिक निभाई थी। सिराज ने एबीपी न्यूज से कहा, "ऑस्ट्रेलिया की पिचों पर बाउंस और तेजी थी तो मैंने अच्छी लेंग्थ में वहां गेंदबाजी की। लेकिन इंग्लैंड में स्विंग रहेगी तो मैं कोशिश करूंगा कि बल्लेबाज फ्रंट फुट पर खेले।"

उन्होंने कहा, "हम इंग्लैंड रवाना होने से पहले क्वारंटीन में है। आईपीएल के स्थगित होने के बाद हमने कोई क्रिकेट नहीं खेला लेकिन न्यूजीलैंड को इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलनी है, इसलिए कीवी टीम को इंग्लिश वातावरण में ढलने के लिए ज्यादा समय मिलेगा।"

गेंदबाज ने कहा, "मैं यह नहीं कि यह तकनीकी बदलाव है। मेरे अंदर पूरी तरह मनोवैज्ञानिक परिवर्तन आया है। पहले मैं मैदान पर बैचेन हो जाता था लेकिन अब मैं इन चीजों से उबर गया हूं।"

उन्होंने कहा, "मैंने अपनी फिटनेस पर काफी मेहनत की है। मैंने जिम में काफी समय बिताया है।" विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के अलावा भारतीय टीम को अगस्त-सितंबर में इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement