Friday, April 26, 2024
Advertisement

अभ्यास मैच के नहीं होने से इंग्लैंड दौरे पर भारतीय टीम की बढ़ सकती है परेशानी

भारतीय टीम का किसी काउंटी टीम के खिलाफ मैच निर्धारित नहीं है। तैयारियों के लिए भारतीय टीम के पास इंट्रा टीम का मैच खेलने का विकल्प रहेगा। भारतीय टीम इंडिया ए के खिलाफ अभ्यास मैच खेल सकती है।

IANS Edited by: IANS
Updated on: May 12, 2021 20:58 IST
cricket, Sports, India, England  WTC- India TV Hindi
Image Source : BCCI Indian cricket team 

भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है लेकिन विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले के बाद और टेस्ट सीरीज के बीच में कोई प्रतिस्पर्धी क्रिकेट मुकाबला नहीं होना भारत के लिए चुनौती बन सकता है। भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले के बाद इंग्लैंड के साथ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है लेकिन इसके बीच करीब डेढ़ महीने का फासला रहेगा।

भारतीय टीम का किसी काउंटी टीम के खिलाफ मैच निर्धारित नहीं है। तैयारियों के लिए भारतीय टीम के पास इंट्रा टीम का मैच खेलने का विकल्प रहेगा। भारतीय टीम इंडिया ए के खिलाफ अभ्यास मैच खेल सकती है। हालांकि इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने अप्रैल में घोषणा की थी कि इंडिया ए का दौरा स्थगित किया जाता है।

यह भी पढ़ें- फिट होने के बावजूद आईपीएल के बांकी बचे मैचों में नहीं खेलना चाहते हैं स्टोक्स

भारतीय टीम को दो चार दिवसीय इंट्रा टीम मुकाबले खेलने हैं। पिछली बार 2018 में भारतीय टीम ने एसेक्स प्रायर के खिलाफ तीन दिवसीय मैच खेले थे।

व्यस्त कार्यक्रम के चलते विदेशी सीरीज में अभ्यास मैच नहीं हो पा रहे हैं। हालांकि भारतीय टीम को इस बार इंग्लैंड में तीन महीने से ज्यादा समय तक रहना है। इसके बावजूद कोरोना वायरस के कारण उनका किसी काउंटी टीम के साथ मुकाबला नहीं है जिससे खिलाड़ी अपने कौशल में सुधार कर सकें।

भारत के पास विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले की तैयारियों के लिए कम समय रहेगा जबकि न्यूजीलैंड को फाइनल मुकाबले से पहले इंग्लैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैच खेलने हैं।

यह भी पढ़ें- WTC फाइनल के भारतीय प्लेइंग इलेवन में अश्विन और जडेजा को देखना चाहते हैं प्रज्ञान ओझा

सकारात्मक पहलू की बात करें तो भारत फाइनल मुकाबले में तरोताजा होकर उतरेगा जबकि कीवी टीम को 17 दिनों के अंदर तीन टेस्ट मैच खेलने हैं।केन विलियम्सन की कप्तानी वाली न्यूजीलैंड को दो जून को पहला टेस्ट मैच खेलना है जबकि दूसरा टेस्ट 10 जून को होगा।

भारत इंग्लैंड के लिए दो जून को रवाना हो सकती है जहां पहुंचने के बाद उसे 10 दिनों तक क्वारेंटीन में रहना होगा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement