Friday, March 29, 2024
Advertisement

इन पांच बड़ी बातों के साथ आइए जानते हैं इंग्लैंड-वेस्टइंडीज के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन का हाल

इंग्लैंड के लिए ऑलराउंडर बेन स्टोक्स 59 और डोमिनिक सिबली 86 रन बनाकर नाबाद क्रिज पर मौजूद हैं। दोनों के बीच चौथे विकेट के लिए अबतक कुल 126 रनों की साझेदारी हो चुकी है। इंग्लैंड की ओर से आउट होने वाल बल्लेबाजों में रोरी बर्न्स (15), जैक क्राउले (0) और कप्तान जो रूट (23) हैं।  

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: July 17, 2020 8:58 IST
England, West Indies, ENG vs WI, ENG vs WI 2nd Test Match, Test match, Ben stokes, Joe Root, Jason H- India TV Hindi
Image Source : GETTY England vs West Indies 2nd Test day-1

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच तीन टेस्ट मैचों सीरीज का दूसरा मुकाबला मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान कल से शुरू हो गया है। पहले टेस्ट में वेस्टइंडीज के पिछड़ने के बाद मेजबान इंग्लैंड ने दूसरे टेस्ट की अपनी पहली पारी में सधी हुई शुरुआत की है और दिन के अंत तक 3 विकेट के नुकसान पर 207 रन बना लिए हैं।

वहीं इंग्लैंड के लिए ऑलराउंडर बेन स्टोक्स 59 और डोमिनिक सिबली 86 रन बनाकर नाबाद क्रिज पर मौजूद हैं। दोनों के बीच चौथे विकेट के लिए अबतक कुल 126 रनों की साझेदारी हो चुकी है। इंग्लैंड की ओर से आउट होने वाल बल्लेबाजों में रोरी बर्न्स (15), जैक क्राउले (0) और कप्तान जो रूट (23) हैं।

वहीं इस मुकाबले में वेस्टइंडीज की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। गेंदबाजी में वेस्टइंडीज के लिए अबतक सिर्फ रोस्टन चेस और अल्जारी जोसेफ भी सफल साबित हुए हैं।

आइए जानते हैं इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन की क्या थी पांच बड़ी बातें-

1- पहले मैच की ही तरह दूसरे टेस्ट मैच में भी बारिश के कारण खेल देरी से शुरू हुआ। टॉस से पहले मैदान पर बादल छाए हुए थे और जिसके कारण कुछ बुंदाबादी हुई और नतीजा यह हुआ मैच को अपने तय समय से 90 मिनट की देरी से शुरू करना पड़ा।

2- शुरुआती विकेट गिरने के बाद इंग्लैंड की ओर से एक बार फिर से बेन स्टोक्स ने शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया है और उन्होंने डोमिनिक सिबली के साथ मिलकर अपनी टीम को मुश्किल से उबारने का काम किया। इसके साथ ही दोनों के बीच अबतक 126 रनों की साझेदारी हो चुकी। इस दौरान दोनों कुल मिलाकर 309 गेंदों का सामना किया है जो कि इंग्लैंड की ओर से चौथे विकेट के लिए टेस्ट में सबसे अधिक गेंद का सामना करने वाली जोड़ी भी बन गई है।

3- पहले टेस्ट मैच में अपनी गेंदबाजी से धमाल मचाने वाले वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर और शेनन गैबरियल को दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन एक विकेट भी हासिल नहीं हुआ।

4- पहले टेस्ट मैच में गेंदबाजी में कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाने वाले रोस्टन चेस ने टीम के लिए दो विकेट हासिल किए हैं जबकि अल्जारी जोसेफ को एक सफलता हासिल हुआ है।

5-दिन का खेल समाप्त होने तक इंग्लैंड की टीम ने आखिरी 10 ओवर में महज 14 रन ही बना सकी। वहीं इस दौरान मेजबान टीम के बल्लेबाजों ने अपना एक भी विकेट गिरने नहीं दिया।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement