Monday, May 06, 2024
Advertisement

IPL 2020 : केकेआर में पैट कमिंस के होने से खुश हैं कप्तान दिनेश कार्तिक, कही यह बड़ी बात

आईपीएल 2020 का आयोजन यूएई में किया जा रहा है। टूर्नामेंट के मुकाबले तीन जगहों पर खेला जाएगा, जिसमें दुबई, अबुधाबी और शाहजाह शामिल है।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: August 27, 2020 17:07 IST
Pat Cummins, Kolkata Knight Riders, IPL 2020, cricket news, latest updates, Dinesh Karthik, Venky My- India TV Hindi
Image Source : KOLKATA KNIGHT RIDERS Pat Cummins

कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान दिनेश कार्तिक का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंद पैट कमिंस इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन में उनकी टीम के लिए टर्निंग प्याइंट साबित होंगे। कार्तिक ने कमिंस को एक विश्व स्तर का गेंदबाज बताया और कहा कि मौजूदा समय में टेस्ट फॉर्मेट का वह नंबर एक गेंदबाज हैं।

आईपीएल 2020 का आयोजन यूएई में किया जा रहा है। टूर्नामेंट के मुकाबले तीन जगहों पर खेला जाएगा, जिसमें दुबई, अबुधाबी और शाहजाह शामिल है।

यह भी पढ़ें-  T20 सीरीज से पहले इंग्लैंड को लगा बड़ा झटका, ये धाकड़ सलामी बल्लेबाज हुआ बाहर

 

आपको बता दें कि पिछले साल दिसंबर में जब आईपीएल का ऑक्शन हुआ था तो केकेआर ने पैट कमिंस पर सबसे अधिक बोली लगाकर अपनी टीम में शामिल किया था। केकेआर ने कमिंस को 15.5 करोड़ में खरीदा था और वह आईपीएल में सबसे मंहगे बिकने वाले विदेशी खिलाड़ी बने थे।

आईपीएल के ऑफशियल बेवसाइट पर जारी किए गए एक वीडियो में कार्तिक ने कहा, ''हम चाहते थे कि हमारी टीम में एक विश्व स्तर का खिलाड़ी को और यह पैट कमिंस से बेहतर कोई नहीं हो सकता है। वह मौजूदा समय में दुनिया के बेहतरीन गेंदबाज हैं और हमारी टीम का हिस्सा भी हैं, यह हमारे लिए शानदार है।''

यह भी पढ़ें- कप्तान विराट कोहली बनने जा रहे हैं पिता, चहल समेत क्रिकेट जगत ने दी बधाई

आईपीएल के 13वें सीजन के लिए सभी 8 फ्रेंचाइजी यूएई पहुंच चुकी है। यूएई पहुंचने के बाद सभी टीमें बीसीसीआई के प्रोटोकॉल के मुताबिक 6 दिन के क्वारंटीन में रहेगी। इसके बाद टीमें प्रैक्टिस या ट्रेनिंग सेशन का आयोजन कर सकती है।

आईपीएल के इस सीजन की शुरुआत 19 सितंबर से हो रही है। टूर्नामेंट कुल 53 दिनों तक खेला जाएगा। वहीं लीग का फाइनल मैच 10 नवंबर को होगा।

इससे पहले आईपीएल के 13वें सीजन की शुरुआत 29 मार्च से होने वाली थी लेकिन देश कोरोना वायरस महामारी के बढ़ते हुए मामले को देखकर बीसीसीआई ने इसे अनिश्चित समय के लिए टाल दिया था।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement