1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. World Cup 2019: लगातार 2 छक्के जड़ क्रिस गेल ने रचा इतिहास, इस मामले में एबी डिविलियर्स को छोड़ा पीछे

World Cup 2019: लगातार 2 छक्के जड़ क्रिस गेल ने रचा इतिहास, इस मामले में एबी डिविलियर्स को छोड़ा पीछे

क्रिस गेल ने चौथे ओवर में हाथ खोलते हुए हसन अली की दूसरी और तीसरी गेंद पर छक्का जड़ वर्ल्ड कप में एक नया इतिहास रच दिया।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: May 31, 2019 18:16 IST
World Cup 2019: लगातार 2 छक्के...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES World Cup 2019: लगातार 2 छक्के जड़ क्रिस गेल ने रचा इतिहास, इस मामले में एबी डिविलियर्स को छोड़ा पीछे 

वर्ल्ड कप 2019 में वेस्टइंडीज और पाकिस्तान के बीच मुकाबला जारी है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की पूरी टीम महज 105 रन पर ढेर हो गई। वर्ल्ड कप में पाकिस्तान का ये दूसरा सबसे न्यनतम स्कोर है। इससे पहले वर्ल्ड कप में पाकिस्तान का न्यूनतम स्कोर 74 रन था जो उसने 1992 वर्ल्ड कप में बनाया था।

इस मैच में पाकिस्तान की ओर से सबसे ज्यादा 22-22 रन फखर जमां और बाबर आजम ने बनाए। 4 खिलाड़ियों को छोड़कर कोई भी पाकिस्तानी बल्लेबाज दहाई का अंक भी नहीं छू पाया।

वेस्टइंडीज की ओर से ओसाने थॉमस ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए। वहीं, कप्तान जेसन होल्डर ने 3, आंद्रे रसेल ने 2 और शेल्डन कॉटरेल ने 1 विकेट अपने नाम किए। आसान लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम के लिए पारी की शुरूआत क्रिस गेल और शाई होप ने की।

3 ओवर का खेल समाप्त होने तक वेस्टइंडीज ने बिना कोई विकेट खोए स्कोर बोर्ड पर 16 रन लगा दिए थे। इसके बाद क्रिस गेल ने चौथे ओवर में हाथ खोलते हुए हसन अली की दूसरी और तीसरी गेंद पर छक्का जड़ वर्ल्ड कप में एक नया इतिहास रच दिया।

क्रिस गेल वर्ल्ड कप के इतिहास में सबसे ज्यादा 39 छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने एबी डिविलियर्स को पीछे छोड़ते हुए ये रिकॉर्ड अपने नाम किया। इस मैच से पहले गेल और एबी डिविलियर्स वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में 37 छक्कों के साथ संयुक्त रूप से पहले स्थान पर थे।

गौरतलब है कि क्रिस गेल का ये आखिरी वर्ल्ड कप है। इस टूर्नामेंट के बाद गेल वनडे क्रिकेट को अलविदा कह देंगे। यूनिवर्स बॉस के नाम से मशहूर क्रिस गेल ने वनडे क्रिकेट में 316 छक्के लगाए हैं।

वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ियों में शाहिद अफरीदी (351) के बाद वह दूसरे स्थान पर हैं। यही नहीं इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में गेल 517 छक्कों के साथ टॉप पर हैं।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X