1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. वार्नोन फिलेंडर ने साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड पर लागाए गंभीर आरोप, बताया संन्यास का कारण

वार्नोन फिलेंडर ने साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड पर लागाए गंभीर आरोप, बताया संन्यास का कारण

वार्नोन फिलेंडर साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है कि बोर्ड में चल रहे विवाद के कारण उन्होंने संन्यास लेने का फैसला किया।

Bhasha Bhasha
Published on: February 13, 2020 22:56 IST
Vernon Philander, Mark Boucher, Grame Smith, CSA, Cricket South Africa- India TV
Image Source : GETTY IMAGES Vernon Philander

हाल ही में क्रिकेट से संन्यास लेने वाले तेज गेंदबाज वार्नोन फिलेंडर ने कहा कि अगर क्रिकेट साउथ अफ्रीका (सीएसए) में व्याप्त अस्थिरता ने उन्हें अलविदा कहने में बड़ा रोल निभाया है। आरिकैंस वीकली ने फिलेंडर के हवाले से लिखा है, "एक खिलाड़ी के तौर पर आप वहां तक पहुंचते हो जहां आपको लगता है कि अब बहुत हो गया। सीएसए के पिछले प्रशासन ने सिर्फ अपनी तरफ देखा। उन्होंने खिलाड़ियों की चिंता नहीं की।"

उन्होंने कहा, "कई चीजें गलत चली गईं और मुझे फैसला लेना पड़ा कि आगे जाने के लिए मेरे लिए क्या सही होगा। मैं 34 साल का हूं और मेरे पास समय है। अगर क्रिकेट प्रशासन में गड़बड़ियां नहीं होती तो मैं और लंबा खेलता।"

दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने कहा, "मेरे लिए पीछे देखना मुश्किल है। मैंने खुले तौर पर कोच से कहा था कि सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी को खेलना चाहिए। उन्होंने मुझसे कहा था कि तुम सर्वश्रेष्ठ हो। लेकिन वो मेरे और काइल के साथ पूरी तरह से ईमानदार नहीं थे। बंद दरवाजों के पीछे चीजें हो रही थीं।"

फिलेंडर साउथ अफ्रीका के लिए 64 टेस्ट, 30 वनडे और 7 टी-20 मैचों में प्रतिनिधित्व किया। टेस्ट क्रिकेट में उन्होंने 224 विकेट लिए जबकि वनडे क्रिकेट में उनके नाम 41 विकेट दर्ज है जबकि टी-20 में उन्होंने चार शिकार किए।

गेंदबाजी के लिए अलावा फिलेंडर ने टेस्ट क्रिकेट में बल्लेबाजी करते हुए 1779 रन भी बनाए जिसमें 8 अर्द्धशतक शामिल है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड