1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. अगस्त के पहले सप्ताह में होगी रिद्धिमान साहा की सर्जरी, 6-8 महीने हो सकते हैं क्रिकेट से दूर

अगस्त के पहले सप्ताह में होगी रिद्धिमान साहा की सर्जरी, 6-8 महीने हो सकते हैं क्रिकेट से दूर

रिद्धिमान साहा चोटिल होने के कारण 6-8 महीने क्रिकेट नहीं खेल सकेंगे।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: July 28, 2018 12:18 IST
रिद्धिमान साहा की...- India TV
रिद्धिमान साहा की सर्जरी पहले सप्ताह में हो सकती है Photo: Getty Images

चोटिल होने के कारण टीम इंडिया से बाहर चल रहे विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा की सर्जरी अगस्त के पहले सप्ताह में होगी। साहा की सर्जरी इंग्लैंड में होनी है और वो अपनी पत्नी और बेंगलुरू में नेशनल क्रिकेट एकेडमी के असिस्टेंट फिजियो योगेश परमार के साथ मैंचेस्टर रवाना हो गए हैं। माना जा रहा है कि सर्जरी के बाद साहा को पूरी तरह से ठीक होने में कम से कम 6-8 महीने का समय लगेगा और इस दौरान वो क्रिकेट के मैदान से दूर रहे हैं। खबरों की मानें तो सर्जरी की तारीख साहा और डॉक्टर लेनार्ड फंक की मीटिंग के बाद तय की गई है और अब सर्जरी 6 या फिर 7 अगस्त को की जाएगी। सर्जरी के कारण 6-8 महीने क्रिकेट से दूर रहने का मतलब ये है कि साहा साल के आखिर में ऑस्ट्रेलिया में खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज में भी भारतीय टीम का हिस्सा नहीं रहेंगे। 

साहा को पहले दक्षिण अफ्रीका दौरे और इसके बाद आईपीएल के दौरान चोट लग गई थी। हालांकि उनकी चोट की स्थिति साफ नहीं थी और इस कारण उनकी चोट ने बाद में गंभीर रूप ले लिया। माना जा रहा है कि बीसीसीआई ने साहा को सर्जरी के लिए 2 विकल्प दिए थे। बीसीसीआई ने साहा को मुंबई या फिर मैंचेस्टर में सर्जरी कराने के लिए कहा था और साहा ने मैंचेस्टर चुना। चोट लगने के कारण साहा अफगानिस्तान के खिलाफ एकमात्र टेस्ट भी नहीं खेल सके थे और उनके स्थान पर दिनेश कार्तिक को टीम में मौका मिला था।

इंग्लैंड दौरे पर भी साहा इसी कारण टीम का हिस्सा नहीं बन सके और वहां भी कार्तिक को ही चयनकर्ताओं ने मौका दे दिया। भारतीय टीम इस समय इंग्लैंड में है और दोनों देशों के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है। टेस्ट सीरीज का पहला मैच 1 अगस्त से बर्मिंघम में खेला जाएगा। इससे पहले दोनों के बीच खेली गई टी20 सीरीज को भारत और वनडे सीरीज को इंग्लैंड ने अपने नाम किया था।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

coronavirus
X